Top
Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > कोरोना टेस्ट के बाद अब दिल्ली में इलाज भी हुआ सस्ता : गृह मंत्रालय

कोरोना टेस्ट के बाद अब दिल्ली में इलाज भी हुआ सस्ता : गृह मंत्रालय

कोरोना टेस्ट के बाद अब दिल्ली में इलाज भी हुआ सस्ता : गृह मंत्रालय

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में लोगों को कोरोना के कम दाम में टेस्ट के बाद अब इलाज भी सस्ता हो गया है। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने नीति आयोग के सदस्यों की एक कमेटी का गठन किया था, जिन्होंने दिल्ली के प्राइवेट अस्पतालों में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों के लिए इलाज के लिए राशि तय कर दी है।

केंद्र सरकार के ऐलान के बाद अब दिल्ली के प्राइवेट अस्पतालों में आइसोलेशन बेड सिर्फ 8010 हजार रुपये प्रतिदिन में उपलब्ध होंगे। इसके अलावा 13 से 15 हजार रुपये प्रतिदिन में आईसीयू बिना वेंटीलेटर मुहैया होंगे। वेंटीलेटर के साथ मरीजों को प्रतिदिन 15-18 हजार रुपये शुल्क के रूप में देने होंगे। इसमें पीपीई किट की कीमत भी शामिल है।

अमित शाह ने इसके लिए पिछले दिनों राज्य सरकार और अधिकारियों के साथ बैठक की थी। केंद्र द्वारा बनाई गई वी.के. पॉल कमेटी ने सरकार को सलाह दी है कि प्राइवेट अस्पतालों को कोरोना के इलाज का दाम एक तिहाई तक कम करना चाहिए। कमेटी की ओर से जो सुझाव दिए गए, उनमें 8000-10000 रुपये प्रतिदिन आइसोलेशन बेड के लिए, 13000-15000 आईसीयू बिना वेंटिलेटर के प्रतिदिन और 15000 से 18000 आईसीयू वेंटिलेटर के साथ प्रतिदिन तय किया गया है।

Updated : 19 Jun 2020 12:16 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top