Top
Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > दिल्ली में एक ही ब्लॉक में मिले 46 कोरोना मरीज

दिल्ली में एक ही ब्लॉक में मिले 46 कोरोना मरीज

दिल्ली में एक ही ब्लॉक में मिले 46 कोरोना मरीज
X

नई दिल्ली। दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके के एच ब्लॉक में 46 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। 14 अप्रैल को कंटेनमेंट जोन घोषित किए गए इस इलाके से इतनी बड़ी संख्या में कोरोना मरीजों के मिलने के बाद प्रशासन के हाथ-पांव भी फूल गए हैं। बताया जा रहा है कि इन लोगों को नरेला स्थित क्वारंटीन सेंटर लेकर जाया गया है।

पहले सी ब्लॉक में एक ही परिवार में मिले थे 31 पॉ़जिटिव

बता दें कि 18 अप्रैल को जहांगीरपुरी के सी ब्लॉक में एक ही परिवार के 31 लोगों का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया था। उत्तरी दिल्ली के डिस्ट्रिक मजिस्ट्रेट दीपक शिंदे ने भी इस मामले की पुष्टि की थी। घटना के बाद इस इलाके को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया था। ये लोग कोरोना का शिकार हुई एक महिला के परिवार से जुड़े थे।

दिल्‍ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि राज्य में पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 2248 है इसमें कल 92 केस सामने आए और कल 113 मरीज ठीक हो गए। अभी तक दिल्ली में कोरोना से 724 लोग ठीक हो चुके है जो कि 32% होता है। 2248 में से 48 लोगों की मृत्यु हो चुकी। वहीं, 24 लोग आईसीयू में और 6 लोग वेंटिलेटर पर हैं।

कोरोना के खतरे को देखते हुए दिल्ली में 90 इलाकों को सील किया जा चुका है और हर रोज यह संख्या बढ़ रही है। ऐसे में टेस्टिंग के साथ कंटेनमेंट जोन में व्यवस्था बनाना सरकार के लिए बड़ी चुनौती बन गया है। एरिया सील किए जाने के बाद किसी को आने-जाने की इजाजत नहीं होती।

Updated : 23 April 2020 3:32 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top