Top
Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > दिल्ली में सील किए गए चांदनी महल से तीन दिन में 3 की मौत, 102 में 52 पॉजिटिव

दिल्ली में सील किए गए चांदनी महल से तीन दिन में 3 की मौत, 102 में 52 पॉजिटिव

दिल्ली में सील किए गए चांदनी महल से तीन दिन में 3 की मौत, 102 में 52 पॉजिटिव

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए दिल्ली सरकार ने अब तक कुल 30 कोरोना हॉटस्पॉट इलाकों को सील कर दिया है। शुक्रवार को राष्ट्रीय राजधानी में 6 नए इलाकों को सील किया गया, जिससे सील किए गए हॉटस्पॉट इलाकों की संख्या 30 हो गई। इन इलाकों में चांदनी महल भी शामिल है, जहां पिछले तीन दिनों में कोरोना से तीन मौतें हुई हैं। यही वजह है कि चांदनी महल को सरकार ने कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है। यहां बिल्कुल कर्फ्यू जैसे हालात हैं।

सेंट्रल दिल्ली के डीएम ऑफिस की ओर से कहा गया कि चांदनी महल इलाके में पिछले तीन दिनों में कोरोना से तीन लोगों ने अपनी जान गंवा दी है। वहीं, 13 अलग-अलग धार्मिक स्थलों पर रहने वाले 102 लोगों में से 52 लोगो कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। साथ ही कहा गया कि चांदनी महल के लोगों और कोरोना पॉजिटिव लोगों के बीच हुए संभावित संपर्क को भी अनदेखा नहीं किया जा सकता। चांदनी महल इलाके में आज पूरी तरह से सन्नाटा पसरा हुआ है। सुरक्षाबलों की भारी संख्या में तैनाती कर दी गई है।

दरअसल, लॉकडाउन में दैनिक उपयोग की वस्तुओं की खरीदारी की छूट रहती है। लोग सब्जी, राशन और दवा खरीदने के लिए घरों से बाहर निकल सकते हैं, मगर सील करने के बाद वह घर से बाहर भी नहीं निकल सकते हैं। उनके उपयोग और जरूरत के सारे सामान उनके घर पर ही उपलब्ध कराए जाएंगे। यहां तक कि सील में बैंक और दवा की दुकानें भी बंद रहती हैं। इन इलाकों में न तो कोई बाहर से आ सकता है और न ही जा सकता है।

Updated : 11 April 2020 6:03 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top