Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > दिल्ली: रोहिणी में आग से 150 झुग्गियां खाक, 500 लोग बेघर

दिल्ली: रोहिणी में आग से 150 झुग्गियां खाक, 500 लोग बेघर

दिल्ली: रोहिणी में आग से 150 झुग्गियां खाक, 500 लोग बेघर
X

दिल्ली। रोहिणी सेक्टर 26 के दौलतपुर गांव में करीब डेढ़ सौ झुग्गियां जलकर खाक हो गईं और करीब 500 लोग बेघर हो गए हैं। शुक्रवार की देर रात लगी आग की सूचना पर मौके पर पहुंची दिल्ली फायर सर्विस की टीम की 12 गाड़ियों ने करीब चार घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। राहत की बात यह है कि कोई जान हानि नहीं हुई है।

शनिवार की सुबह-सुबह बेघर हुए लोगों ने बताया कि पिछले तीन दिन से सेक्टर 26 की कॉलोनी जो झुग्गियों के बिल्कुल साथ में मौजूद है, वहां के लोग और झुग्गियों के कुछ लोगों के बीच में लड़ाई चल रही थी। इस बीच छुटपुट आगजनी भी हुई थी। आरोप है कि कॉलोनी के लोगों ने ही उनकी झुग्गियों में आग लगाई है। वहीं फायर स्टेशन के अधिकारी भी इस बात को मानते हैं कि उन्हें भी यहां पिछले तीन दिन से छुटपुट आग लगने की कॉल मिल रही थी। शुक्रवार की रात करीब 12 बजे फिर झुग्गियों में आग लगने की कॉल मिली। इस बार आग ने विकराल रूप धारण कर लिया।

दिल्ली फायर सर्विस की टीम की 12 गाड़ियां मौके पर पहुंची। करीब चार घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका, लेकिन तब डेढ़ सौ झुग्गियां जलकर राख में तब्दील हो चुकी थीं। राहत की बात यह है कि कोई जान हानि नहीं हुई है। वहीं वर्षों से झुग्गी में रहने वाले लोगों का आरोप है कि उनकी झुग्गियों को कालोनी वालों ने आग के हवाले किया है। इस संबंध में पहले उन्होंने पुलिस से शिकायत भी कर चुके हैं, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। पुलिस का कहना है कि आग लगने के कारणों का पता नहीं चला है। मामले की जांच की जा रही है।

Updated : 11 Nov 2018 5:45 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top