Home > राज्य > मध्यप्रदेश > मप्र उपचुनाव 2020 > मायावती ने चुनाव प्रचार से क्यों बनाई दूरी?

मायावती ने चुनाव प्रचार से क्यों बनाई दूरी?

मायावती ने चुनाव प्रचार से क्यों बनाई दूरी?
X

भोपाल l एक तरफ जहां भाजपा और कांग्रेस के दिग्गज नेता उपचुनाव के दंगल में मोर्चा संभाला हुए है, वही दूसरी तरफ मध्य प्रदेश की सभी 28 सीटों पर उप-चुनाव लड़ रही बसपा की चुनावी सभा से पार्टी प्रमुख व स्टार प्रचारक मायावती ने दूरी बना ली है।

बिहार के लिए चुनाव प्रचार में व्यस्त होने के कारण मध्यप्रदेश में उनकी सभाओं का कार्यक्रम ही नहीं बन सका। उनकी जगह यूपी के राज्यसभा चुनाव के प्रत्याशी रामजी गौतम और वरुण अंबेडकर मध्य प्रदेश में चुनावी सभाएं ले रहे हैं। बाकी अन्य प्रचारक भी बिहार चुनाव में व्यस्त होने के कारण मध्यप्रदेश नहीं आ सके। स्थानीय स्टार प्रचारक की कमान संभाल रहे हैं। ग्वालियर चंबल संभाग में अपने प्रभाव वाली सीटों पर क्चस्क्क बड़ी चुनावी सभाओं की बजाए कमरा बंद बैठकें और डोर टू डोर संपर्क में ज्यादा भरोसा कर रही है। वह अपने प्रभाव वाले क्षेत्र में समाज प्रमुखों और कार्यकर्ताओं के साथ मतदाताओं के साथ सीधी बैठक लेकर मतदाताओं को लुभा रहे हैं।

2 स्टार प्रचारक ले रहे हैं सभाएं

आखिरी दौर के प्रचार में राष्ट्रीय स्तर के प्रचारक राम जी गौतम भी उतर गए हैं। वरुण अंबेडकर और रामजी गौतम लगातार चुनावी सभाएं ले रहे हैं। दोनों नेताओं की आज शुक्रवार को भांडेर और मुरैना में बड़ी सभा होगी। इससे पहले प्रदेश अध्यक्ष रमाकांत पिप्पल बुधवार को पोहरी और बमोरी में चुनावी सभाएं कर चुके हैं। बुधवार को रमाकांत के पिता बाबूलाल गौतम का कोरोना वायरस से ग्वालियर में निधन हो गया है। रमाकांत शुक्रवार से चुनावी सभाएं लेंगे। पार्टी सूत्रों का कहना है कि सारा जोर सीधे मतदाताओं से है। इसलिए हम बड़ी सभाओं के बजाए कमरा बंद बैठकें और डोर-टू-डोर संपर्क कर रहे हैं।

Updated : 2021-10-12T16:50:39+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top