Home > राज्य > मध्यप्रदेश > मप्र उपचुनाव 2020 > ज्योतिरादित्य सिंधिया भाजपा की विचारधारा को समझ रहे है : केंद्रीय मंत्री

ज्योतिरादित्य सिंधिया भाजपा की विचारधारा को समझ रहे है : केंद्रीय मंत्री

ज्योतिरादित्य सिंधिया भाजपा की विचारधारा को समझ रहे है : केंद्रीय मंत्री
X

भोपाल। प्रदेश में होने वाले उपचुनाव से पहले बयानबाजी जारी है। जहां दोनों दल एक-ूदूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे है। वही कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हुए सिंधिया की केंद्रीय मंत्री तोमर ने तारीफ़ की। उन्होंने राजधानी स्थित भाजपा प्रदेश कार्यालय में मीडिया से चर्चा में कहा सिंधिया धीरे धीरे भाजपा की विचारधारा को समझ रहे हैं और मुझे पूरी आशा है कि वह भारतीय जनता पार्टी में समरस होंगे।

केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर भाजपा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि इस दौरान केन्द्रीय मंत्री ने कमलनाथ और राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कांग्रेस पर भी जमकर निशाना साधा।उन्होंने कहाकि व्यक्ति निर्माण की प्रक्रिया की गति हमेशा धीमी रहती है। सिंधिया जी आए हैं भारतीय जनता पार्टी में, उनका स्वागत है। भारतीय जनता पार्टी विचार आधारित, कार्यकर्ता आधारित दल है। वह हमारी परंपराओं से, क्रियाओं से, पद्धति से परिचित हो रहे हैं और मुझे पूरी आशा है कि वह भारतीय जनता पार्टी में समरस होंगे।

राहुल गांधी पर साधा निशाना

इस दौरान केंद्रीय मंत्री ने कमलनाथ के बयान को लेकर राहुल गांधी पर तंज भी कसा। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने दिल से माफी मांगने की बात नहीं कही है। राहुल गांधी दो पक्षीय बातें कर रहे हैं। अगर सच में राहुल गांधी ने कमलनाथ को माफी मांगने को कहा है और अगर कमलनाथ राष्ट्रीय नेता की बात नहीं मान रहे हैं तो राहुल गांधी को कमलनाथ पर कार्यवाही करना चाहिए।

केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि हमारा स्तर नहीं गिरा है, कांग्रेस स्तर गिराने की कोशिश कर रही है। यह इसलिए होता है क्योंकि जब चुनाव में राजनीतिक दल के पास कहने के लिए कोई उपलब्धि नहीं होती है तो वह हल्की बातें करके लोगों को गुमराह करने की कोशिश करते हैं। कांग्रेस के पास सवा साल की कोई उपलब्धि नहीं है, कांग्रेस के पास 2003 से पहले 10 साल तक उनकी सरकार रही लेकिन उसकी कोई उपलब्धि नहीं है। 10 साल तक यूपीए सरकार रही उसकी भी कोई उपलब्धि नहीं है। खाली दिमाग शैतान का घर होता है इसलिए कांग्रेस कुछ ना कुछ उल्टा बोल कर चुनाव को हल्का करने का प्रयास कर रही है। मैं कांग्रेस को कहना चाहता हूं कि चुनाव में मर्यादाए नहीं तोडऩा चाहिए।

सभी को नियमों का पालन करना चाहिए

केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने चुनाव आयोग के नियमों पर कहा कि भाजपा चुनाव आयोग और न्यायालय में भरोसा करने वाला राजनीतिक दल है। चुनाव आयोग का कोरोना संक्रमण को दृष्टिगत रखते हुए जो निर्णय है निश्चित रूप से को सभी को उसके नियमों का करना चाहिए। मैं भी आप सब लोगों के माध्यम से सभी से यह आग्रह करना चाहता हूं कि कोरोना वायरस के संकट में कोविड के प्रोटोकोल का सभी लोग पालन करें।


Updated : 2021-10-12T16:51:36+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top