Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > मप्र उपचुनाव 2020 > मुख्यमंत्री बनते ही कमलनाथ मिस्टर इंडिया की तरह हो गए गायब: उमा भारती

मुख्यमंत्री बनते ही कमलनाथ मिस्टर इंडिया की तरह हो गए गायब: उमा भारती

पूर्व मुख्यमंत्री ने ली इंटक मैदान में सभा

मुख्यमंत्री बनते ही कमलनाथ मिस्टर इंडिया की तरह हो गए गायब: उमा भारती
X

ग्वालियर, न.सं.।प्रदेश में जब कांग्रेस की सरकार बनी और कमलनाथ मुख्यमंत्री बने, लेकिन उस सरकार ने ऐसे वादे कर दिए, जो कभी पूरे नहीं हो पाते और फिर कांग्रेस ने ही उनकी सरकार गिरा दी। यदि कमलनाथ इस्तीफा नहीं देते तो फ्लोर टेस्ट में 30 से 40 विधायक भाजपा के साथ होते। ज्योतिरादित्य सिंधिया की वजह से कांग्रेस की सीटें ग्वालियर-चंबल से ज्यादा आईं, लेकिन उन्हें कांग्रेस ने मुख्यमंत्री नहीं बनाया। इसलिए उन्होंने अपने सम्मान के लिए कांग्रेस का त्याग कर दिया। उक्त बात मंगलवार को पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने हजीरा स्थित इंटक मैदान में विशाल आमसभा को संबोधित करते हुए कही।

उन्होंने कहा कि कांग्रेसी गलत कहते हैं कि भाजपा ने सरकार गिराई, मप्र में तो कमलनाथ की सरकार कांग्रेस ने ही गिराई। कांग्रेस ने सरकार में आने के लिए ऐसे वादे कर दिए, जो पूरे नहीं हो सकते थे और कमलनाथ मुख्यमंत्री बनते ही मिस्टर इंडिया की तरह गायब हो गए। विधायकों और मंत्रियों को जनता का सामना करना मुश्किल हो गया। यही नहीं सिंधिया ने ग्वालियर-चंबल से ज्यादा सीटें कांग्रेस को दिलाई और उनको मुख्यमंत्री नहीं बनाया गया। उन्होंने अपनी दादी राजमाता विजयाराजे सिंधिया की परंपरा का पालन किया और ऐसी सरकार को हटा दिया, जो वादे पूरे नहीं किए। अब कांग्रेस आरोप लगा रही है, क्योंकि उसके पास कहने को कुछ नहीं है और भाजपा का लोगों में विश्वास है और शिवराज सिंह चौहान फिर से मुख्यमंत्री हैं। कोरोना संक्रमण से निपटने की चुनौती है और अब प्रद्युम्न सिंह तोमर के जीतने से मुख्यमंत्री शिवराज मजबूत होंगे। श्री तोमर में विनम्रता और शालीनता कूट-कूटकर भरी है और उन्होंने जनता के सम्मान के लिए इस्तीफा दिया और फिर से जनता के बीच हैं। इस अवसर पर सीधी सांसद रीति पाठक ने कहा कि प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ -कटपनाथ है और प्रद्युम्न सिंह तोमर के साथ कमलनाथ ने कपट किया है इसलिए उन्होंने आपके लिए मंत्री पद न्योछावर कर दिया, इसलिए सरल, सहज, मिलननसार छवि के धनी प्रद्युम्न सिंह तोमर को तीन नवम्बर को विजय बनाना है।

भाजपा प्रत्याशी प्रद्युम्न सिंह तोमर ने कहा कि कांग्रेस सरकार में कोई कार्य नही हों पा रहे थे इसलिए मैंने मंत्री पद छोड़ दिया। मैंने अनेक बार जेएएच में बायपास सर्जरी के लिए मांग की तो मुझसे कहा जाता था कि बजट नहीं है और छिंदवाड़ा के लिए बजट आ जाता था। आज मैं भाजपा में आ गया हूं तो आपके कार्य हो रहे है शिवराज सिंह ने 200 करोड़ दिए विकास कार्य के लिए और पार्क बन रहे हैं अस्पताल बन रहे हैं और उमा दीदी से मेरा आग्रह की ग्वालियर के बेरोजगार युवकों के चेहरे पर चमक के लिए ग्वालियर को औद्योगिक हब बना दिया जाए। दिग्विजय सिंह ट्विट करते है कि मैं चरण बन्दन करता हूँ हां मैं चरण बन्दन करता हूं अपनी जनता का और यह सिर भगवान के चरणों मे झुका है, शैतान के नहीं। जेसी मिल मजदूरों को मालिकाना हक दिया जाएगा यह चुनाव मान-सम्मान का चुनाव है, प्रद्युम्न आपका सेवक कल भी था और आंगे भी सेवक रहेगा। इस अवसर पर विधायक अजय विश्नोई, भाजपा जिलाध्यक्ष कमल माखीजानी, वेदप्रकाश शर्मा, प्रीतम लोधी, कमलापत आर्य, महेश उमरैया, मानसिंह राजपूत, अरुण तोमर, अशोक शर्मा, अरुण कुलश्रेष्ठ आदि उपस्थित रहे।

Updated : 28 Oct 2020 1:00 AM GMT
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top