Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > मप्र उपचुनाव 2020 > विधानसभा उपचुनाव पुलिस के इंतजाम,छत्तीसगढ़ से बीएसएफ की आईं तीन कम्पनियां

विधानसभा उपचुनाव पुलिस के इंतजाम,छत्तीसगढ़ से बीएसएफ की आईं तीन कम्पनियां

डबरा में एक और ग्वालियर में दो कम्पनियां ठहरीं

विधानसभा उपचुनाव पुलिस के इंतजाम,छत्तीसगढ़ से बीएसएफ की आईं तीन कम्पनियां
X

ग्वालियर, न.सं.। विधानसभा उप-चुनाव मतदान की तिथि पास आने के साथ ही पुलिस प्रशासन ने शांतिपूर्ण चुनाव सम्पन्न कराने के लिए इंतजाम शुरू कर दिए हैं। छत्तीसगढ़ से बीएसएफ की तीन कम्पनियोंं ने जिले में आमद दे दी है। जल्दी ही दस और कम्पनियां आएंगी। पन्द्रह कम्पनियों के जिले में आने की संभावना है जबकि तेरह कम्पनियों की अधिकारिक पुष्टि हो चुकी है।

तीन नवम्बर को ग्वालियर, ग्वालियर पूर्व और डबरा में होने वाले विधानसभा उप-चुनाव में ड्यूटी देने के लिए बाहर से बल आना प्रारंभ हो गया है। दो दिन पहले छत्तीसगढ़ से बीएसएफ की तीन कम्पनियों के जवानों ने शहर में आमद दी। एक कम्पनी को डबरा में ही रोका गय,ा जो वहां पर कुछ दिन प्रशिक्षण के बाद मतदान केन्द्रों पर तैनात हो जाएगी। जिले में तीन विधानसभा के होने वाले चुनाव की सुरक्षा के लिए बीस कम्पनियों की मांग की गई थी। सूत्रों की मानें तो जिले में कुल पन्द्रह कम्पनियां सुरक्षा व्यवस्था का दायित्व संभालेंगी। तेरह कम्पनियों के आने की अभी तक स्वीकृति मिल चुकी है और 26 अक्टूबर तक सभी कम्पनियां अपनी-अपनी आमद दे देंगी। ग्वालियर में आई दो कम्पनियों को पुरानी छावनी थाना परिसर में ठहाया गया है। कुल अभी तक तीन सौ के करीब जवान तीन कम्पनियों में आए हैं। रक्षित निरीक्षक रंजीत सिंह ने बताया कि मतदान में कुल पांच हजार के करीब जवान और अधिकारी सुरक्षा व्यवस्था का निर्वहन करेंगे। जिनको मतदान से चौबीस घंटे अपने कार्यक्षेत्र पर तैनात होना है। त्यौहार का सीजन और कोविड-19 के कारण काफी सावधानी बरती जा रही है।

संवदेनशील मतदान केन्द्र पर रहेगा दो चार का पहरा

जो मतदान केन्द्र संवेदनशील हैं उन पर दो चार का सुरक्षा पहरा तैनात रहेगा। जबकि कक्ष के बाहर स्थानीय पुलिस के जवान क्षेत्र में घूमते हुए हर स्थिति पर नजर रखेंगे। अत्याधुनिक हथियारों से लैस जवान मतदाता को चैक करने के बाद ही प्रवेश देंगे।

जवानों का होगा स्वास्थ्य परीक्षण

कोविड-19 संक्रमण के चलते इस बार चुनाव में ड्यूटी करने वाले जवानों के स्वास्थ्य को लेकर काफी सावधानी बरती जा रही है। सभी जवानों का स्वास्थ्य परीक्षण करने के बाद ही उन्हें ड्यूटी पर तैनात किया जाएगा।

Updated : 2020-10-24T06:39:20+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top