Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > मप्र उपचुनाव 2020 > कमलनाथ के जवाब से राष्ट्रीय महिला आयोग नाराज, फिल्मी विलेन से की तुलना

कमलनाथ के जवाब से राष्ट्रीय महिला आयोग नाराज, फिल्मी विलेन से की तुलना

राज्य महिला आयोग ने दिखाया समर्थन

कमलनाथ के जवाब से राष्ट्रीय महिला आयोग नाराज, फिल्मी विलेन से की तुलना
X

भोपाल/ नईदिल्ली। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ द्वारा भाजपा प्रत्याशी और मंत्री इमरती देवी के लिए की गई टिप्पणी का मामला दिनोदिन बढ़ता जा रहा है। अब इस मामले में राष्ट्रीय एवं राज्य महिला आयोग आमने -सामने हो गए है। राष्ट्रीय महिला आयोग ने टिप्पणी मामले में पूर्व सीएम कमलनथ को नोटिस दिया था। जिसके बाद कमलनाथ द्वारा नोटिस के दिए गए जवाब पर आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने नाराजगी जताई है। वहीँ राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष शोभा ओझा कमलनाथ के समर्थन में खड़ी नजर आ रही है।

फ़िल्मी विलेन जैसी हंसी -

राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने कमलनाथ के स्पष्टीकरण पर नाराजगी जताते हुए कहा की वह इमरती देवी पर बयान देने के बाद फिल्मी विलेन की तरह हंस रहे थे।जिस तरह फिल्मों में महिलाओं को प्रताड़ित करने के बाद विलेन हंसते हैं, उनकी हंसी ठीक वैसी ही थी। रेखा शर्मा ने कहा कि कमलनाथ के साथ जो लोग मंच पर खड़े थे वो भी ऐसे ही हंस रहे थे। राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष ने कहा कि मैंने उनका स्पष्टीकरण पढ़ा है, जिसमें कमलनाथ का कहना है कि उनके पास एक लिस्ट थी, जिसमें आइटम के अनुसार लिखा था, इसी तरह वे आइटम वन और आइटम टू पढ़ रहे थे। महिला आयोग की अध्यक्ष ने कहा कि कमलनाथ का यह तर्क बिल्कुल झूठ है, सारी दुनिया ने देखा कि उन्होंने क्या कहा था।

कमलनाथ के बयान में कुछ भी गलत नहीं

वही दूसरी ओर राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष शोभा ओझा को कमलनाथ के बयान में कुछ भी गलत नहीं लग रहा। उनका कहना है की आइटम का मतलब वस्तु या सामान होता है। इस शब्द का आमतौर पर सही लोग प्रयोग करते है। आमतौर पर सभी इस्तेमाल करते हैं। संसद में भी इस शब्द का उपयोग होता है। उन्होंने कहा कि इसमें कुछ भी असामान्य या अनुचित नहीं है।

Updated : 21 Oct 2020 12:24 PM GMT
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top