Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > मप्र उपचुनाव 2020 > प्रत्याशियों की किस्मत आज खुलेगी, परिणाम को लेकर उत्सुकता

प्रत्याशियों की किस्मत आज खुलेगी, परिणाम को लेकर उत्सुकता

प्रत्याशियों की किस्मत आज खुलेगी, परिणाम को लेकर उत्सुकता
X

ग्वालियर।प्रदेश में हुए विधानसभा उप-चुनाव के बाद अब परिणाम की घड़ी आ गई है। मंगलवार को सुबह 8 बजे से मतगणना शुरू होगी। तत्पश्चात् प्रारंभिक रुझान सुबह 10 बजे से आना शुरू हो जाएंगे। परिणामों को लेकर ग्वालियर जिले के तीन विधानसभाओं के 35 प्रत्याशियों में बेहद उत्सुकता है। इन सीटों पर सीधा मुकाबला भाजपा और कांग्रेस के बीच है। दोनों ही दलों के प्रत्याशी अपनी-अपनी जीत को लेकर पूरी तरह आशान्वित हैं। यद्यपि परिणाम पूर्व आए पूर्वानुमानों के कारण कुछ प्रत्याशी अपनी जीत सुनिश्चित मान बैठे हैं। वहीं जिन्हें नीचे बताया गया है वे मायूस भी हैं। इन तीनों सीटों पर दो सीटें भाजपा के पक्ष में तय मानी जा रही हैं। वहीं इसके उलट कांग्रेस तीनों ही सीटें अपने पक्ष में मानकर चल र ही है। फिर भी सबकी निगाहें मंगलवार को आने वाले परिणामों की ओर लगी हुई हैं। इसमें ग्वालियर विधानसभा से चुनाव लड़े प्रद्युम्न सिंह तोमर एवं डबरा से इमरती देवी के लिए यह चुनाव पूरी तरह राजनीतिक प्रतिष्ठा का विषय है क्योंकि दोनों ही नेता कमलनाथ सरकार में मंत्री रहने के बाद पुन: शिवराज सरकार में मंत्री बने। वहीं ग्वालियर पूर्व में भी भाजपा के मुन्नालाल गोयल और कांग्रेस के डॉ. सतीश सिंह सिकरवार में कड़ी टक्कर बताई जा रही है। इनकी जीत और हार इनके लिए आगामी राजनीतिक दिशा तय करेगी। मुन्ना यह मान कर रहे हैं कि वे जीतेंगे तो निश्चित ही मंत्री बनेंगे। वहीं डबरा की इमरती देवी इस पूरे चुनाव में अपने भाषणों के कारण चर्चा में रहीं। उनके निशाने पर प्रत्याशी कम दूसरी बातें ज्यादा सामने आईं। जबकि कांग्रेस प्रत्याशी सुरेश राजे जरूर अपने आपको जमीनी कार्यकर्ता बताकर मोर्चे पर डटे रहे। इन दोनों में रोचक मुकाबला हो रहा है। इसी तरह ग्वालियर विधानसभा में पहली बार चुनाव लड़ रहे कांग्रेस प्रत्याशी सुनील शर्मा भी जनता की हवा अपने पक्ष में मानकर चुप्पी साधे हुए हैं। उनके मुकाबले उतरे भाजपा के प्रद्युम्न सिंह तोमर अपनी जीत को लेकर अतिउत्साह में हैं और अब तक दो भोज दे चुके हैं।

35 प्रत्याशी हैं चुनाव मैदान में

जिले के तीनों विधानसभा क्षेत्रों से चुनाव लड़ रहे 35 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला आज होगा। विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र ग्वालियर में 09 उम्मीदवार, ग्वालियर पूर्व में 12 उम्मीदवार एवं विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र डबरा (अजा.) में 14 उम्मीदवारों ने चुनाव लड़ा हैं।

सट्टा बाजार में असमंजस्य

क्रिकेट मैच हो या कोई चुनाव सट्टा बाजार गरमाने लगता है। ऐसा ही इस उप-चुनाव में भी हो रहा है। किंतु सट्टा बाजार में इस बार ग्राहकों की कमी है, क्योंकि कहीं से भी यह स्पष्ट नहीं हो पा रहा कि भाजपा और कांग्रेस किन सीटों पर जीत रहीं हैं। दोनों ही दलों में कड़ी टक्कर के कारण किसी प्रत्याशी पर भाव नहीं खुल पा रहा। जिससे सटोरियों को काफी निराशा हो रही है। घाघ सटोरिए ही भाव लगाकर इसे आगे बढ़ा रहे हैं।

इनके बीच है मुकाबला

  • ग्वालियर पूर्व- मुन्नालाल गोयल(भाजपा), डॉ. सतीश सिंह सिकरवार(कांग्रेस)
  • ग्वालियर- प्रद्युम्न सिंह तोमर(भाजपा), सुनील शर्मा (कांग्रेस)
  • डबरा- इमरती देवी(भाजपा), सुरेश राजे(कांग्रेस)

Updated : 2020-11-10T06:31:03+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top