Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > मप्र उपचुनाव 2020 > फिर तार-तार हुई शब्दों की मर्यादा?,मुख्यमंत्री को बताया कमलनाथ के पैरों की धूल

फिर तार-तार हुई शब्दों की मर्यादा?,मुख्यमंत्री को बताया कमलनाथ के पैरों की धूल

फिर तार-तार हुई शब्दों की मर्यादा?,मुख्यमंत्री को बताया कमलनाथ के पैरों की धूल
X

भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा की 28 सीटों के लिए होने वाले उपचुनाव में पहली बार शब्दों की मर्यादा को तार-तार करने वाली जुबानी जंग तीखी होती जा रही है। नेताओं द्वारा नित-प्रतिदिन नए-नए शब्दों के वाण छोड़े जा रहे हैं। शनिवार को ही कांग्रेस के दो नेताओं ने विवादित बयान दिए हैं। इनमें पहला बयान पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह का आया, उन्होंने अपनी पार्टी की महिला उम्मीदवार को टिकाऊ माल कहकर सम्बोधित किया तो दूसरे बयान में पूर्व मंत्री और मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मीडिया विभाग के अध्यक्ष जीतू पटवारी ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पूर्व सीएम कमलनाथ की पैरों की धूल बताया है।

आखिर जीतू पटवारी ने क्या कहा?

अक्सर अपने बयानों को लेकर सुखिऱ्यों में रहने वाले पूर्व मंत्री जीतू पटवारी अब तक खामोश थे, या अब तक उनकी ओर से कोई ऐसा राजनीतिक बयान नहीं दिया गया थाए जिसे लेकर बखेड़ा खड़ा होता, लेकिन शनिवार को उनके द्वारा मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के सम्बन्ध में गई टिप्पणी राजनीतिक दृष्टि से सही नहीं ठहराई जा सकती है। भाजपा ने पटवारी के बयान पर नाराजगी जताई है। पूर्व मंत्री जीतू पटवारी मांधाता विधानसभा क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कमल नाथ के पैरों की धूल भी नहीं है। भाजपा प्रवक्ता रजनीश अग्रवाल ने पटवारी का वीडियो जारी कर कांग्रेस पर हमला बोला है।

भाजपा ने बताया प्रदेश का अपमान

भाजपा नेता रजनीश अग्रवाल ने कहा जीतू पटवारी कमलनाथ के पैरों की धूल मुख्यमंत्री को बताने की जुर्रत कर रहे हैं। ये प्रदेश की जनता, किसानों, महिलाओं, भांजे भांजियों का अपमान है। किस हैसियत से जीतू पटवारी इस प्रकार की भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं मुख्यमंत्री के लिए। कांग्रेस हार से बौखला गई है, ये लोग मानसिक तौर पर दिवालिया हो गए हैं।

अजय सिंह के "टिकाऊ माल" से राजनीतिक बवाल

मध्यप्रदेश में जैसे जैसे उपचुनाव की तारीख नजदीक आ रही है, वैसे वैसे नेताओं के विवादित बयान सामने आ रहे हैं। तत्कालीन मुख्यमंत्री और मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मुखिया कमलनाथ द्वारा शिी मंत्री श्रीमती इमरती देवी को आयटम कहकर सम्बोधित करने से उठा बवाल अभी थमा भी नही है कि कांग्रेस के एक और क्षत्रप पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह के अपनी ही पार्टी की महिला उम्मीदवार को टिकाऊ माल कहने पर नया बखेड़ा खड़ा हो गया है। सागर के सुरखी विधानसभा में एक चुनावी सभा को संबोधित करने आए पूर्व नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस नेता अजय सिंह ने अपनी ही प्रत्याशी पारुल साहू को माल कहकर संबोधित कर दिया। जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। सुरखी विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस प्रत्याशी पारुल साहू के पक्ष में वोट की अपील कर रहे कांग्रेस नेता अजय सिंह ने कहा कि गोविंद सिंह राजपूत तो बिकाऊ माल निकले, लेकिन पारुल साहू आप टिकाऊ माल निकली हैं। दरअसल अजय सिंह, गोविंद सिंह राजपूत के कांग्रेस छोड़ भाजपा में जाने पर उनपर कटाक्ष कर रहे थे। उन्होने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि मैं पारुल आपके लिए जनता से वोट की अपील करने आया हूं, आप टिकाऊ माल निकलना।

और भी बयान जिनसे उठा विवाद

बता दें कि विवादित बयानों का यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले कांग्रेस नेता दिनेश गुर्जर ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के लिए भूखे नंगे शब्दों का इस्तेमाल किया था। उन्होंने कहा था कि शिवराज तो भूखे-नंगे घर से पैदा हुए है, हमारे कमलनाथ देश के दूसरे सबसे अमीर उद्योगपति है। इस पर जमकर बवाल भी हुआ। मुख्यमंत्री शिवराज ने इसके जवाब में कहा था कि हां मैं भूखा-नंगा हूं, कमलनाथ उद्योगपति हैं, इसलिए जनता के दर्द को समझता हूँ। इसके बाद तत्कालीन मुख्यमंत्री और मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मुखिया कमलनाथ ने शिवराज सरकार में मंत्री श्रीमती इमरती देवी को आयटम कहकर सम्बोधित कियाए तो पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने इमरती देवी की जलेबी बना देने की बात कहते हुए राजनीतिक मर्यादाओं की धज्जियां उड़ा दी थीं। जिसके बाद मध्यप्रदेश में राजनीतिक हलचल मची हुई है। वहीं कांग्रेस के दिग्गज नेताओं ने उपचुनाव में 'बिकाऊ नहीं टिकाऊ' नारे के साथ भाजपा पर निशाना साधा था। इस बयान पर कांग्रेस और भाजपा के नेताओं ने जमकर वार और पलटवार किया था।

Updated : 2020-10-25T06:30:38+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top