Home > राज्य > मध्यप्रदेश > मप्र उपचुनाव 2020 > प्रद्युम्न और मुन्नालाल से मतभेद छोड़कर भाजपा की तरफ देखकर मतदान करें: तोमर -

प्रद्युम्न और मुन्नालाल से मतभेद छोड़कर भाजपा की तरफ देखकर मतदान करें: तोमर -

ग्वालियर के आर्थिक एवं नगरीय विकास पर चर्चा

प्रद्युम्न और मुन्नालाल से मतभेद छोड़कर भाजपा की तरफ देखकर मतदान करें: तोमर    -
X

ग्वालियर, न.सं.। मध्यप्रदेश में होने वाला यह उपचुनाव कोई साधारण चुनाव नहीं है। यह चुनाव आने वाले कल की दिशा और दशा को तय करेगा। चुनाव से सरकार को स्थायित्व प्राप्त होगा। इस चुनाव में भाजपा प्रत्याशी प्रद्युम्न सिंह तोमर व मुन्नालाल गोयल से अगर किसी का कोई मतभेद है तो वह उसे छोड़कर हमारे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, ज्योतिरादित्य सिंधिया, भाजपा और मेरी तरफ देखकर मतदान करें। आपका यह आशीर्वाद मध्यप्रदेश को आगामी साढ़े तीन वर्ष में बहुत ऊँचाईयों पर लेकर जाएगा। उक्त बात केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने बंधन वाटिका में ग्वालियर के आर्थिक एवं नगरीय विकास विषय पर आयोजित परिचर्चा में व्यक्त किए। कार्यक्रम की अध्यक्षता एमएसएमई मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा ने की। परिचर्चा के दौरान भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी लोकेन्द्र पाराशर को स्मृति चिन्ह, शॉल व श्रीफल भेंटकर सम्मानित किया गया। प्रस्तावना उद्बोधन कैट की मध्यप्रदेश इकाई के अध्यक्ष भूपेन्द्र जैन ने दिया।

केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि ग्वालियर चंबल अंचल का आर्थिक, व्यापारिक एवं औद्योगिक विकास सदैव से भारत सरकार के साथ मध्य प्रदेश सरकार की प्राथमिकता में रहा है। कोरोना काल के बाद विश्व का परिदृश्य बदला है लेकिन कृषि एवं औद्योगिक क्षेत्र में मजबूती के दम पर हमारी जीडीपी बढ़ी है और इसमें ग्वालियर-चंबल के व्यापारियों, व्यवसायियों के अहम योगदान को नकारा नहीं जा सकता। उन्होंने ग्वालियर अंचल के सभी व्यापारियों, उद्यमियों को आश्वस्त किया कि उन्हें व्यापार, व्यवसाय, उद्योग के क्षेत्र में आने वाली किसी भी समस्या के लिए भटकना नहीं पड़ेगा। यहां नए उद्योगों का जाल तो बिछेगा ही, सरकार और प्रशासन खुद उनके द्वार आकर न सिर्फ समस्याओं को निराकृत करेगा बल्कि उन्हें उनके व्यापार, व्यवसाय, उद्योग के विस्तार के लिए हरसंभव मदद मुहैया कराई जाएगी। उन्होंने कहा कि पहले भले ही व्यापारियों को ऋण लेने के लिए बैंक के दरवाजे पर ऐंडिय़ां रगडऩी पड़ती हों लेकिन अब बैंक आपके दरवाजे पर खड़ी है। अब व्यापारी व उद्यमी अपने सपनों को साकार कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की सरकार व्यापार व उद्योग हितैषी है। कार्यक्रम में पूर्व विधायक रमेश अग्रवाल, पीतांबर लोकवानी, प्रकाश नारायण शर्मा, पारस जैन, चेम्बर अध्यक्ष विजय गोयल, उपाध्यक्ष पारस जैन, कैट की जिला इकाई के अध्यक्ष रवि गुप्ता, अशोक गोयल एवं मनीष बांदिल आदि उपस्थित थे। संचालन दीपक अग्रवाल एवं दीपक पमनानी ने किया।

कोरोना अवसर लेकर भी आया है

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए एमएसएमई मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा ने कहा कि कोरोना काल हमारे देश-प्रदेश के उद्योग-व्यापार जगत के लिए आपदा के साथ ही अवसर के रूप में उभर कर सामने आया है। जो चीन कोरोना से पहले विश्व का 50 प्रतिशत उत्पादन करता था, वह विश्व बिरादरी द्वारा बहिष्कृत किए जाने के बाद सिमट गया है, परिणाम यह हुआ है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आत्मनिर्भर भारत का सपना साकार करने के लिए हमारी उपयोगिता बढ़ गई है। परिचर्चा में भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी लोकेन्द्र पाराशर ने कहा कि विगत पंद्रह वर्षों में भाजपा के शासनकाल में ग्वालियर-चंबल अंचल में विकास की भागीरथी प्रवाहित हुई है। करीब 25 से 30 हजार करोड़ के विकास कार्य हुए हैं। नरेन्द्र मोदी, शिवराज सिंह चौहान एवं नरेन्द्र सिंह तोमर की त्रिमूर्ति ने व्यक्तिगत आलोचना की परवाह किए बगैर वही रास्ता चुना है जो देश को एकजुट बनाए रखने के लिए आवश्यक है।

Updated : 2021-10-12T16:50:33+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top