Home > राज्य > मध्यप्रदेश > मप्र उपचुनाव 2020 > सिंधिया के सचिव पर टिकट के बदले रिश्वत मांगने का आरोप, कांग्रेस ने दिया आवेदन

सिंधिया के सचिव पर टिकट के बदले रिश्वत मांगने का आरोप, कांग्रेस ने दिया आवेदन

सिंधिया के सचिव पर टिकट के बदले रिश्वत मांगने का आरोप, कांग्रेस ने दिया आवेदन
X

ग्वालियर। उपचुनाव के लिए मतदान का समय नजदीक आने के साथ ही बयानबाजी और आरोप -प्रत्यारोप का दौर तेज हो गया है।इसी कड़ी में कांग्रेस ने साल 2018 के चुनाव में भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के निजी सचिव पराशर द्वारा भांडेर से पूर्व विधायक एवं वर्तमान भाजपा प्रत्याशी रक्षा सिरोनिया के पति संतराम सिरोनिया से टिकट के बदले 1 करोड़ रूपये कि मांग एवं 25 लाख रूपए के लेनदेन का आरोप लगाया है। कांग्रेस के मीडिया प्रभारी केके मिश्रा ने ग्वालियर आईजी मनोज शर्मा को आवेदन एवं घटना से संदर्भित वीडियो देकर इस मामले में एफआईआर दर्ज करने की मांग की है।

मिश्रा ने कहा कि यह मामला सीधे तौर पर राजनैतिक सुचिता और आर्थिक भ्रष्टाचार से संबद्ध है। लिहाजा, ऐसे मामलों में कोताही बरतना भ्रष्टाचारियों को संरक्षण दिये जाने के ही समान होगा। मिश्रा ने कहा की इस वीडियो में पूर्व मंत्री गोविंद सिंह से रक्षा सिरोनिया के पति सार्वजनिक रूप से कह रहे है कि पाराशर ने सिंधिया के कहने पर उनसे टिकट के बदले मे 1 करोड़ रूपयों की मांग की है,नहीं दिये जाने पर किसी कमलापत को टिकट दिये जाने को भी कहा! यहीं नहीं संतराम ने पाराशर के साले अनूप दांतरे को उनके कहने पर 25 लाख रूपये की डिलिवरी भी कर दी थी। यह बात संतराम ने डॉ. गोविंदसिंह के अतिरिक्त सेवढ़ा से कांग्रेस के निर्वाचित मौजूदा विधायक घनश्याम सिंह को भी बताई है। चर्चा में किसी दत्तीगांव का भी जिक्र आया है, जिसमें उन्होंने भी संतराम को यह कहा है कि महाराज सिंधिया ही कह रहे है कि पैसे जमा कराईये!

दोषियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कराने की मांग

उन्होंने कहा कि इसी प्रकार का एक वीडियो पहले अशोकनगर से कांग्रेस प्रत्याशी आशा दोहरे की सास अनिता जैन एवं सचिव पराशर के बीच टिकट के बदले 50 लाख के लेनदेन का वायरल हुआ था। जिसकी शिकायत कांग्रेस ने तत्कालीन आईजी से की थी। लेकिन अब तक उस पर ना कोई कार्रवाई हुई है और नाही विवेचना हुई। कांग्रेस ने दोनों वीडियो की जांच कराकर दोषियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कराने की मांग की है।

Updated : 2020-10-30T19:52:09+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top