Home > राज्य > मध्यप्रदेश > मप्र उपचुनाव 2020 > महारानी पद्मावती की शौर्य गाथा पाठ्यक्रम में होगी शामिल,बनेगा स्मारक: मुख्यमंत्री

महारानी पद्मावती की शौर्य गाथा पाठ्यक्रम में होगी शामिल,बनेगा स्मारक: मुख्यमंत्री

महारानी पद्मावती की शौर्य गाथा पाठ्यक्रम में होगी शामिल,बनेगा स्मारक: मुख्यमंत्री
X

भोपाल। प्रदेश में उपचुनाव से पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने एक ओर बड़ी घोषणा की। मुख्यमंत्री ने रानी पद्मावती के नाम पर स्मारक एवं उनकी शौर्य गाथा को अगले सत्र से पाठ्यक्रम में शामिल करने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री ने ट्विटर के जरिये जानकारी देते हुए लिखा की भोपाल के मनुआभान की टेकरी पर महारानी पद्मावती के स्मारक के लिए मैंने भूमि आरक्षित की है, वहां भव्य स्मारक बनाया जायेगा। समाज के पदाधिकारियों का एक प्रतिनिधि मंडल बने, जो स्मारक के स्वरूप की रूपरेखा बनाएं, ताकि हम सबकी अपेक्षा के अनुरूप उनका स्मारक बन सके।

उन्होंने अगले ट्वीट में लिखा - महारानी पद्मावती के जीवन की शौर्य गाथा को अगले सत्र की पाठ्य पुस्तक में सम्मिलित किया जायेगा।इसके अलावा 'महाराणा शौर्य पुरुस्कार' और 'पद्मिनी पुरुस्कार' प्रतिवर्ष मध्यप्रदेश सरकार की ओर से प्रदान किया जायेगा। पुरस्कार स्वरूप दो लाख रुपये नगद राशि प्रदान की जायेगी। इसके साथ ही पद्मावती फिल्म के प्रदर्शन के दौरान करणी सेना के कार्यकर्ताओं पर दर्ज मुकदमों को वापिस लेने का एलान किया।

Updated : 12 Oct 2021 11:21 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top