Home > राज्य > मध्यप्रदेश > मप्र उपचुनाव 2020 > मुरैना की पांच विधनसभा सीटों पर 67 प्रत्याशी मैदान में, 4 ने नाम वापस लिए

मुरैना की पांच विधनसभा सीटों पर 67 प्रत्याशी मैदान में, 4 ने नाम वापस लिए

मुरैना की पांच विधनसभा सीटों पर 67 प्रत्याशी मैदान में, 4 ने नाम वापस लिए
X

मुरैना। मध्यप्रदेश विधानसभा की रिक्त 28 सीटों पर होने जा रहे उपचुनावों के लिए आज नाम वापसी का अंतिम दिन था। मुरैना जिले की पांच विधानसभा क्षेत्रों में अंतिम दिन चार उम्मीदवारों ने अपने नाम वापस लिये। जिसके बाद अब चुनावी मैदान में 67 उम्मीदवार शेष बचे हैं।

जिला निर्वाचन कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार विधानसभा उपचुनाव 2020 के लिये जिले की पांचों विधानसभा क्षेत्रों के उम्मीदवारों की ओर से भरे गये नामांकन पत्रों की समीक्षा एवं नाम वापसी के बाद अब जिले में पांचों विधानसक्षा क्षेत्रों में 67 उम्मीदवार मैदान में है। नाम वापसी के दिन आज दिमनी और सुमावली विधानसभा को छोडक़र जिले की 3 विधानसभा क्षेत्रों से 4 उम्मीदवारों ने अपने नाम वापस ले लिये । विधानसभा क्षेत्र जौरा से एक उम्मीदवार धनीराम पुत्र फोदलिया ने नाम वापस लिया है। विधानसभा क्षेत्र मुरैना से दो उम्मीदवारों ओमप्रकाश पुत्र जगदीश और यूसिफ पुत्र इब्राहिम ने अपने नाम वापस लिये हैं।

इसी तरह विधानसभा क्षेत्र अंबाह से बीरबल पुत्र बुद्धीराम ने अपनी अभ्यर्थितता से नाम वापस लिया है। नाम वापसी के बाद जिले की पांचों विधानसभा क्षेत्रों में 67 उम्मदीवार चुनाव मैदान में है। जिसमें अंबाह में 15, दिमनी में 13, मुरैना में 15, सुमावली में 9 और जौरा में 15 उम्मीदवार शामिल हैं। इन्हें देर रात्रि तक चुनाव चिन्ह आवंटित कर दिये जायेंगे।

Updated : 12 Oct 2021 11:21 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top