Home > राज्य > मध्यप्रदेश > मुरैना > कार्ड बदलकर एटीएम से रुपए निकालने वाले बदमाश दबोचे

कार्ड बदलकर एटीएम से रुपए निकालने वाले बदमाश दबोचे

143 एटीएम कार्ड, एक कार व 30 हजार रुपए नकदी बरामद

कार्ड बदलकर एटीएम से रुपए निकालने वाले बदमाश दबोचे
X

मुरैना। डुप्लीकेट कार्ड बनाकर एटीएम से रुपए निकालने वाले शातिर तीन बदमाशों को पुलिस ने पकड़ने में सफलता प्राप्त की है। इन बदमाशों से पुलिस ने 143 एटीएम कार्ड बरामद किए हैं। इनके द्वारा पिछले दिनों ही दो लाख से अधिक की राशि एटीएम से निकाली गई थी। कोतवाली पुलिस ने गुरुवार को सुबह ग्वालियर रोड पर एक कार से इन बदमाशों को गिरफ्तार किया है।

बताया गया है कि 22 नवम्बर को शहर कोतवाली में फरियादी गरवेश पुत्र सतेन्द्र शर्मा उम्र 19 साल निवासी महावीरपुरा मुरैना ने रिपोर्ट की थी कि उनके एटीएम कार्ड को बदलकर 1 लाख 63 हजार 499 रुपए की ठगी की गई है। यह घटना कोतवाली क्षेत्र के एचडीएफसी बैंक एटीएम कोतवाली के सामने एम.एस. रोड मुरैना पर घटित हुई थी। कोतवाली पुलिस ने धारा 420 भादंवि का मामला पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया थाा। इसी प्रकार 22 नवम्बर को ही फरियादी मोतीराम कुशवाह के साथ 77 हजार 999 रुपये की धोखाधड़ी होने की रिपोर्ट पर से कोतवाली पुलिस ने धारा 420 का मामला पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया था। एटीएम फ्रॉड की घटनाओं को पुलिस ने गंभीरता से लिया और थाना प्रभारी कोतवाली एवं सायबर सेल टीम को कार्रवाई के निर्देश दिए गए। नगर पुलिस अधीक्षक राकेश गुप्ता के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी कोतवाली एवं सायबर सैल टीम मुरैना द्वारा घटना स्थल के आसपास के सीसीटीवी फुटेज तलाश किए गए एवं बैंक खातों की जानकारी ली गई। सीसीटीवी फुटेज से पता चला कि हरियाणा की एक कार से आए बदमाशों द्वारा उक्त घटनाओं को अंजाम दिया गया है। गुरुवार को सुबह पुलिस अधिकारियों को मुखबिर से सूचना मिली कि कार क्रमांक एचआर 16 डव्ल्यू 7689 धौलपुर टोल से ग्वालियर की तरफ निकली है। थाना प्रभारी कोतवाली एवं सायबर सेल टीम द्वारा तत्काल कार्रवाई करते हुए छोंदा टोल पर चेंिकंग लगाई गई और उक्त वाहन को रोककर चेक किया गया जिसमें तीन आरोपी धर्मेन्दर पुत्र करमवीर सासी (राजपूत) उम्र 34 साल नि. ग्राम खेड़ी थाना नारनौन जिला हिसार, अशोक पुत्र महेन्द्र सासी (राजपूत) उम्र 28 साल निवासी ग्राम रोहनात थाना बवानीखेड़ा जिला भिवानी, धर्मेन्दर पुत्र रामचेत सिंह (ठाकुर) उम्र 42 साल नि. सी1, 117 सेक्टर 11 रोहिणी दिल्ली को हिरासत में लिया गया। पुलिस ने तलाशी के दौरान आरोपियों के कब्जे से विभिन्न बैंकों के 143 एटीएम कार्ड एवं एक पेटीएम मशीन बरामद की है। जिसमें थाना कोतवाली मुरैना के दो प्रकरणों के फरियादियों के एटीएम भी बरामद किए गए और निकाली गई रकम 30,000 रुपए बरामद किए गए।

कई राज्यों में कर चुके हैं वारदात

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि आरोपियों ने मध्यप्रदेश के दतिया, नरसिंहपुर, जबलपुर एवं सागर जिले में भी एटीएम फ्रॉड की घटनाएं की हैं। उक्त सभी आरोपी दिल्ली, हरियाणा, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, राजस्थान के विभिन्न शहरों में जाते हैं और एटीएम कार्ड बदलकर तत्काल अपनी पेटीएम मशीन से रुपए अपने खातों में ट्रांसफर कर लेते हैं। इसके अतिरिक्त इन आरोपियों कहां-कहां इस प्रकार की घटनाएं की हैं। ऐसी तमाम घटनाओं का पता करने के लिए पुलिस द्वारा आरोपियों को रिमांड पर लेकर पूछताछ की जाएगी।

Updated : 30 Nov 2023 8:13 PM GMT
author-thhumb

City Desk

Web Journalist www.swadeshnews.in


Next Story
Top