Latest News
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > मुरैना > मुरैना में ट्रेन की बोगी काटकर लूटी शक्कर, RPF और बदमाशों के बीच फायरिंग, 1 घायल

मुरैना में ट्रेन की बोगी काटकर लूटी शक्कर, RPF और बदमाशों के बीच फायरिंग, 1 घायल

मुरैना में ट्रेन की बोगी काटकर लूटी शक्कर, RPF और बदमाशों के बीच फायरिंग, 1 घायल
X

मुरैना। बिना इंजन के खड़ी मालगाड़ी के डिब्बे तोड़कर सैकड़ों बोरी शक्कर लूटने वाले बदमाशें से पुलिस की जमकर मुठभेड हुई। लगभग एक घण्टे तक रूक रूक कर दोनो ओर से गोलीबारी होती रही। इसमें एक बदमाश घायल हो गया। रेल पुलिस बल तथा मुरैना जिला पुलिस बल द्वारा मौके पर पहुंचकर खेतों में पड़ी शक्कर की बोरियों को एकत्रित किया गया, लेकिन इनकी गिनती घटना के पॉच घण्टे बाद भी नहीं की जा सकी। वहीं बदमाशों की सुरागसी का प्रयास पुलिस द्वारा किया जा रहा है।


पुलिस के अनुसार मुरैना जिले के सिकरौदा रेलवे स्टेशन पर बीती शाम छः बजे के लगभग दिल्ली की ओर जाने वाली गोआ एक्सप्रेस का इंजन खराब हो गया था। इस सवारी गाड़ी को तत्काल आगे रवाना करने के लिये इंजन की आवश्यकता थी। झॉसी मण्डल के रेल अधिकारियों द्वारा इंजन की व्यवस्था ट्रेक पर जा रही मालगाड़ी से की। दिल्ली से दक्षिण भारत की ओर जा रही मालगाड़ी को सिकरौदा रेलवे स्टेशन पर बीती शाम 6:45 मिनट पर रोका गया।

इस मालगाड़ी में डीसीएम कम्पनी के शक्कर भरी हुई थी। इस मालगाड़ी को सिकरौदा रेलवे स्टेशन के ट्रैक पर लूपलाईन में खड़ा कर दिया गया। इसका इंजन गोआ एक्सप्रेस में लगाकर सवारी गाड़ी को दिल्ली की ओर रवाना कर दिया गया। मालगाड़ी की सुरक्षा में रेल पुलिस बल लगाया गया था। मालगाड़ी के सबसे पिछले हिस्से के डिब्बे को बदमाशों ने अपना निशाना बनाया। पिछले गार्ड बोगी के बाद डिब्बे का दरवाजा अज्ञात बदमाशों ने तोड दिया।

बुधवार सुबह चार बजे के लगभग बदमाशों ने मालगाड़ी की बोगी का गेट तोड़कर शक्कर लूटना शुरू कर दिया। मालगाड़ी से लगभग 100 मीटर की दूरी पर खेतों में खड़ी गेहू की फसल के बीच शक्कर के बोरो को रख दिया। कुछ ही देर में लूटेरो ने सैकड़ो बोरी शक्कर डिब्बे से निकालकर खेतों में रख दी। इसी बीच मालगाड़ी की सुरक्षा में लगे रेल पुलिस बल को बदमाशों की आहट हुई। पुलिस कर्मीयों ने बदमाशों को ललकारा। इसका जवाव बदमाशों ने गोली चलाकर दिया। इसकी जानकारी जैसे थाना सिविल लाईन पुलिस को लगी तब जिला पुलिस बल भी मौके पर पहुंचा और रेल पुलिस बल के साथ बदमाशों से मुकावला किया। लगभग एक घण्टे तक दोनो ओर से रूक रूक कर गोली बारी होती रही। इस बीच काफी पुलिस बल मौके पर पहुंचा गया।

सुबह होती देख बदमाश भाग खडे हुये। अधिक पुलिस बल व गोली बारी के कारण बदमाश लूटे हुये माल को ले जाने में सफल नहीं हो सके। गोलीबारी बंद होने तथा सुबह होने पर रेल पुलिस बल व जिला पुलिस बल ने खेतों में खड़ी फसल के बीच तलाशी अभियान चलाया जिसमें एक युवक घायल अवस्था में मिला जिसे मुरैना जिला चिकित्सालय में उपचार के लिए दाखिल कराया गया है। रेल पुलिस तथा मुरैना जिला पुलिस बल के अधिकारियों ने मौके का मुआयना कर बदमाशों की तलाश करने के निर्देश दिये। रेल पुलिस घटना की जॉच के बाद बदमाशों के विरूद्ध कार्यवाही करेगी।

Updated : 2022-04-06T16:08:58+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top