Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > मुरैना > मुरैना जेल में बंद कैदी की मौत, परिजनों ने लगाया लापरवाही का आरोप

मुरैना जेल में बंद कैदी की मौत, परिजनों ने लगाया लापरवाही का आरोप

मुरैना जेल में बंद कैदी की मौत, परिजनों ने लगाया लापरवाही का आरोप
X

मुरैना। जिला जेल में बंद एक कैदी की तबियत बिगड़ने से मौत हो गई।जेल कर्मी उसे तुरंत अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई। इसके बाद परिजनों ने अस्पताल पहुंचकर हंगामा किया। वह जेल प्रशासन पर इलाज में लापरवाही बरतने का आरोप लगा रहे है।

जानकारी के अनुसार, मृत कैदी विजय गिरि उम्र 50 वर्ष ग्वालियर जिले के बिजौली थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले गांव भोलकलां पर साल 2017 में मुरैना के बानमोर थाने में हत्या,हत्या के प्रयास के मामले में आपराधिक प्रकरण दर्ज हुआ था। इसी मामले में बानमोर पुलिस ने उसे 20 जनवरी 2020 को गिरफ्तार किया गया था। वहां से अदालत में पेश कर मुरैना जेल भेज दिया गया था। जहां कल शनिवार की रात अचानक से विजय की तबियत बिगड़ गई थी। जिसके बाद जेलकर्मी विजय को लेकर अस्पताल पहुंचे, जहां इलाज शुरू होने से पहले ही उसकी मौत हो गई।

विजय की मौत की जानकारी मिलते परिजन अस्पताल पहुंच गए और हंगामा शुरू कर दिया। परिजनों का आरोप है की जेल प्रशासन ने लापरवाही बरती है, जिससे विजय की जान गई है। मृतक के बेटे मोहन गिरि का कहना है कि उसके पिता को शुगर व अन्य बीमारियां थी। इसके इलाज के लिए जेल के कर्मचारी कई बार उससे हजारों रुपये ले चुके हैं, लेकिन बीमार पिता का इलाज नहीं करवाया। परिजनों के हंगामे के बाद जेल प्रशासन ने मामले की जांच की बात कही है। एसफएसएल टीम भी अस्पताल पहुंच गई और मामले की जांच शुरू की।






Updated : 29 Nov 2020 8:45 AM GMT
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top