Home > राज्य > मध्यप्रदेश > मुरैना > मुरैना के डिप्टी जेलर के ठिकानों पर लोकायुक्त का छापा, टीम को देखकर हुए बेहोश

मुरैना के डिप्टी जेलर के ठिकानों पर लोकायुक्त का छापा, टीम को देखकर हुए बेहोश

लोकायुक्त पुलिस को शिकायत मिली थी कि डिप्टी जेलर पाराशर ने अनैतिक तरीकों से आय से अधिक संपत्ति अर्जित की है।

मुरैना के डिप्टी जेलर के ठिकानों पर लोकायुक्त का छापा, टीम को देखकर हुए बेहोश
X

मुरैना/ग्वालियर। आय से अधिक संपत्ति की शिकायत मिलने पर ग्वालियर लोकायुक्त पुलिस ने शनिवार सुबह मुरैना जेल में पदस्थ डिप्टी जेलर हरिओम पाराशर के ग्वालियर स्थित घर और मुरैना स्थित सरकारी आवास पर छापामार कार्रवाई की। लोकायुक्त की टीम पहले उनके ग्वालियर में गोले के मंदिर स्थित 21 कृष्णा अपार्टमेंट पहुंची तथा छानबीन शुरू की और उसके बाद दूसरी टीम ने मुरैना स्थित उनके शासकीय आवास पर दबिश दी।

जानकारी के मुताबिक, लोकायुक्त पुलिस को शिकायत मिली थी कि डिप्टी जेलर पाराशर ने अनैतिक तरीकों से आय से अधिक संपत्ति अर्जित की है। शिकायत की जांच करने पर लोकायुक्त पुलिस को पता चला कि हरिओम पाराशर के पास वास्तव में आय से अधिक सम्पत्ति की पूरी संभावना है। इसके बाद योजनाबद्ध तरीके से शनिवार को छापामार की कार्रवाई की गई। लोकायुक्त पुलिस की दो अलग-अलग टीमों ने सुबह करीब 6:00 बजे ग्वालियर और मुरैना स्थित आवास पर दस्तक दी। जिसमें डीएसपी प्रद्युम्न पराशर, राघवेंद्र ऋषिवर, भरत सिंह किरार, कपीन्द्र चौहान, अंजली शर्मा, आराधना सिंह, ब्रजमोहन नरवरिया शामिल है।

जेलर हुए बेहोश -

जैसे ही लोकायुक्त की टीम हरिओम पाराशर के घर में रेड मारने दाखिल हुई तो लोकायुक्त टीम को देखकर हरिओम पाराशर बेहोश हो गए। जिसके कारण लोकायुक्त की टीम ने डॉक्टर्स को बुलवाया। लोकायुक्त की इस कार्रवाई से इलाके में हड़कंप मच गया। डिप्टी जेलर के घर के बाहर सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस बल तैनात किया गया है।

मुरैना में सरकारी आवास पर ताला


वहीं, मुरैना में सरकारी आवास पर ताला लगा हुआ था। इसके चलते ग्वालियर से एक टीम जेलर को अपने साथ लेकर करीब 9:30 बजे मुरैना के लिए रवाना हुई। इसके बाद मुरैना में सरकारी आवास का ताला खोलकर यहां भी सर्चिंग की जा रही है। जेलर के घर से लाेकायुक्त टीम को कुछ मकान, जमीन के दस्तावेज मिले हैं। इसके अलावा साढ़े 12 लाख रुपए नकद एवं करीब 13 रूपए के जेवरात मिले है। लोकायुक्त पुलिस पैसे-जमीं और मकान किसके नाम पर है और कब खरीदे है। इसकी जांच कर रही है।

जेल डिपार्टमेंट के अफसरों में हड़कंप

ग्वालियर के गोला का मंदिर स्थित सुरुचि होटल के पास कृष्णा अपार्टमेंट में स्थित फ्लैट में रहने वाले हरिओम पाराशर मुरैना जेल में डिप्टी जेलर के पद पर पदस्थ है। मुरैना में ही उन्हें सरकारी आवास मिला है, लेकिन वह वहां नहीं रुक कर ग्वालियर में अपने निजी आवास में रहते हैं। वह रोज अपडाउन करते हैं। इसके बाद भी मुरैना में आवास ले रखा है। लोकायुक्त पुलिस को शिकायत मिली थी कि उन्होंने आय से अधिक संपत्ति इकट्ठा कर रखी है। लोकायुक्त पुलिस को मिली शिकायत की जांच की गई, इसके बाद एक साथ दो टीमों ने कार्रवाई शुरू की। डिप्टी जेलर हरिओम पाराशर करीब एक साल पहले मुरैना में पदस्थ हुए थे। उनके ठिकानों पर छापामार कार्रवाई से जेल डिपार्टमेंट के अफसरों में हड़कंप मचा हुआ है।


Updated : 28 Jan 2023 4:26 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top