Home > राज्य > मध्यप्रदेश > मुरैना > श्योपुर में कूनो फॉरेस्ट फेस्टिवल 17 दिसंबर से, मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव करेंगे शुभारंभ

श्योपुर में कूनो फॉरेस्ट फेस्टिवल 17 दिसंबर से, मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव करेंगे शुभारंभ

साहसिक गतिविधियां होंगी, सांस्कृतिक कार्यक्रमों से सजेगी शाम

श्योपुर में कूनो फॉरेस्ट फेस्टिवल 17 दिसंबर से, मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव करेंगे शुभारंभ
X

श्योपुर। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव कल रविवार को श्योपुर में कूनो फॉरेस्ट फेस्टिवल का शुभारंभ करेंगे। कूनो को विश्वस्तरीय पर्यटन स्थल ले रूप में विकसित करने के लिए मध्यप्रदेश टूरिज्म बोर्ड द्वारा कूनो फॉरेस्ट फेस्टिवल के पहले संस्करण का आयोजन किया जा रहा है। प्रमुख सचिव पर्यटन और संस्कृति एवं प्रबंध संचालक टूरिज्म बोर्ड शिव शेखर शुक्ला ने बताया कि श्योपुर के ग्राम रानीपुरा में निर्मित की गई कूनो फॉरेस्ट रिट्रीट (टेंट सिटी) में शुरू होने वाले इस महोत्सव के द्वारा क्षेत्र की असीम पर्यटन संभावनाओं से अवगत कराया जाएगा। अत्य़ाधुनिक सुविधाओं से लैस टेंट सिटी में पर्यटक लग्जरी ग्लेम्पिंग का आनंद ले सकेंगे। साथ ही यहां आयोजित होने वाली हॉट एयर बलूनिंग, पैरामोटरिंग, जंगल सफारी जैसी गतिविधियों से खुद को रोमांचित कर पाएंगे।


प्रमुख सचिव शुक्ला ने बताया कि फेस्टिवल में जंगल सफारी के दौरान क्षेत्र की समृद्ध वन्यजीव देखने का मौका भी मिलेगा। पारम्परिक कला, एवं सांस्कृतिक आयोजनों और स्वादिष्ट व्यंजनों के साथ मध्य प्रदेश की सांस्कृतिक धरोहरों को प्रचारित किया जाएगा। कूनो फॉरेस्ट फेस्टिवल में सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे, रोमांचक गतिविधियों का बेजोड़ अनुभव भी मिलेगा। स्थानीय कला एवं संस्कृति को प्रचारित करने के लिए विभिन्न गतिविधियां एवं कार्यशालाएं भी होंगी। कूनो राष्ट्रीय अभ्यारण्य के नजदीक यह फेस्टिवल रोमांच, मनोरंजन और संस्कृति का अद्वितीय तालमेल होगा।

Updated : 16 Dec 2023 12:21 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top