Home > राज्य > मध्यप्रदेश > मुरैना > मुरैना में दुल्हन को बेचने निकला पति, पुलिस ने किया गिरफ्तार

मुरैना में दुल्हन को बेचने निकला पति, पुलिस ने किया गिरफ्तार

महिला को शादी के लिए छत्तीसगढ़ से खरीदा गया थ

मुरैना में दुल्हन को बेचने निकला पति, पुलिस ने किया गिरफ्तार
X

मुरैना। मुरैना में नई दुल्हन को ससुराल वालों द्वारा बेचे जाने का मामला सामने आया है। पुलिस ने आरोपितों को गिरफ्तार कर महिला को वन स्टॉप सेंटर भेज दिया है। इस महिला की खरीद किसके माध्यम से हुई थी। विचौलियों द्वारा मानव तस्करी के और भी मामले होने की संभावना पर पुलिस द्वारा जांच की जा रही है।

जानकारी के अनुसार, शिवपुरी का रहने वाले एक शख्स महिला को शादी के लिए छत्तीसगढ़ से खरीदकर लाया था। कुछ दिन साथ में रहने के बाद जब महिला और ससुरालीजनों में नहीं पटी तो पति अपने परिजनों के साथ अपनी पत्नी को बेचने के लिए राजस्थान ले जा रहा था। इसी दौरान पुलिस चेकिंग में मामले का खुलासा हुआ।

1 लाख 30 हजार रुपये में खरीदा -

दरअसल, आगरा-मुंबई हाइवे पर मुरैना-ग्वालियर की सीमा बुद्धिपुरा पर एसएसटी चैक नाका संचालित किया जा रहा है। लोकसभा चुनाव के चलते संदिग्ध आवागमन की जांच प्रशासन व पुलिस द्वारा बारीकी से की जा रही है। इस दौरान ग्वालियर से मुरैना की ओर आ रहे लग्जरी वाहन को तलाशी के लिये रेाककर सभी सवारियों को नीचे उतारा गया। इसी समय वाहन से उतरी एक युवा महिला चीखकर दल को बताने लगी कि उसे बेचने के लिये राजस्थान ले जाया जा रहा है। एसएसटी दल के साथ कार्य कर रहे पुलिस दल ने संदिग्ध लोगों को हिरासत में लेकर महिला को सुरक्षा प्रदान की और बानमौर थाना पुलिस को स्थिति से अवगत करा दिया। पुलिस द्वारा की गई पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वह इस महिला को छत्तीसगढ़ बिलासपुर से 1 लाख 30 हजार रुपये में खरीदकर लाना बताया गया। उसके बाद आरोपियों ने 15 दिन अपने घर शिवपुरी जिले के अमोला थाना क्षेत्रान्तर्गत गांव में रखा था।

ऐसे हुई खरीद-फरोख्त

विगत दिवस इस महिला सहित मुख्य आरोपी महिला व उसकी दो पड़ोसिन को लेकर महिला का दामाद, पुत्र व पति के साथ भरतपुर राजस्थान ले जाया जा रहा था। आरोपी महिला को अपने बेटे के साथ शादी कराने को लाया जाना बता रहे हैं। जबकि पीडि़त महिला उन्हें खरीद-फरोख्त करने वाला बता रही है। खरीदकर लाई गई महिला उड़ीसा के रामपुर कुल्हारी गांव की रहने वाले है, जो लंबे समय से छत्तीसगढ़ बिलासपुर में अपने भाई के साथ मजदूरी कर रही थी।

इसी दौरान बिलासपुर रेलवे स्टेशन पर आरोपियों की महिला के भाई से हुई मुलाकात के बाद महिला के भाई ने ही अपनी बहन को 1 लाख 30 हजार रुपए में बेच दिया। आरोपियों ने पीडि़त महिला को अपने घर लाकर नौकरी का झांसा भी दिया है। इस दौरान अपने बेटे से शादी भी करा दी। महिला व आरोपियों के मध्य सामंजस्य न बन पाने के कारण विवाद की स्थिति निर्मित हो गई। इसलिये आरोपीगण ने किसी अन्य व्यक्ति से महिला को विक्रय करने की चर्चा कर ली थी। इसलिये सभी लोग महिला को लेकर भरतपुर-राजस्थान जा रहे थे। इन सभी लोगों से मोबाइल फोन को जब्त कर लिया है।

Updated : 13 April 2024 12:00 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top