Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > मुरैना > चंबल एक्सप्रेस वे के लिए किसानों ने दी जमीन

चंबल एक्सप्रेस वे के लिए किसानों ने दी जमीन

चंबल एक्सप्रेस वे के लिए किसानों ने दी जमीन

मुरैना। केन्द्र सरकार के सहयोग से मध्यप्रदेश में बनने वाले चंबल अटल प्रोग्रेस-वे के लिये क्षेत्र के किसान खुशी-खुशी अपनी जमीन दे रहे हैं ।आज श्योपुर और मुरैना जिले से 6 किसानों ने चंबल कमिश्नर कार्यालय में आकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केन्द्रीय कृषि ग्रामीण विकास मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर और राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया से मिले। सभी किसानों ने मुख्यमंत्री के सामने खुश होकर कहा कि आपने चंबल अटल प्रोग्रेस-वे को स्वीकृति दिलाकर हमारे क्षेत्र को चमन कर दिया है। हमारी आने वाली पीड़ी को इस प्रोग्रेस-वे से रोजगार धंधे मिलेंगे। सबसे बड़ी खुशी की बात यह है कि जो जमीन हमें बदले में मिल रही है वो भी विकसित करके दी जा रही है और चंबल अटल प्रोग्रेस-वे के किनारे की जमीन हमें दी है, जिस पर हम ढाबा होटल सहित अन्य धंधे खोल सकते हैं।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने सभी किसानों को धन्यवाद देते हुये कहा कि चिन्ता मत करना। उन्होंने कहा की मुख्यमंत्री शिवराज आपके साथ है। जितनी किसान जमीन देगा, उससे दोगुनी जमीन सरकार किसानों को देगी। सरकार आप सभी के साथ है।

इन किसानों ने दी जमीन -

जमीन देने वाले किसानों में श्योपुर जिले के ग्राम सामरसा की जलेबीबाई है, जिन्होंने चंबल अटल प्रोग्रेस-वे को जमीन सर्वे क्रमांक 133 में से आधा हेक्टेयर जमीन दी है, बदले में उन्हें ग्राम दातरदा में एक हेक्टेयर जमीन दी गई है। श्योपुर के ही बनवाड़ा में नवलकिशोर प्रजापति ने जमीन सर्वे क्रमांक 95/1 में से दो बीघा जमीन दी है, बदले में सरकार ने 4 बीघा जमीन दी है। दातरदाकलां रामलखन बेरवा ने सर्वे नंबर 276 में से ढाई बीघा जमीन प्रोग्रेस-वे को दी है। मुरैना जिले के रिठौनाकलां के पुरुषोत्तम पटेल ने सर्वे नंबर 11-10-15-24-191-197-199-200 में से 6 बीघा जमीन दी है। रिठौनाकलां के ही प्रदीप सिंह तोमर ने हल्का भुज 8 में से 6 बीघा जमीन दी है। इसी तरह अंबाह के ऐसाह गांव के जगदीश शर्मा ने सर्वे नंबर 171 में से 13 बीघा 16 वीसवा जमीन चंबल अटल प्रोग्रेस-वे को दी है।




Updated : 12 Sep 2020 12:47 PM GMT
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top