Home > राज्य > मध्यप्रदेश > मुरैना > कृषि कानून से किसानों को होगा लाभ : पूर्व विधायक कंषाना

कृषि कानून से किसानों को होगा लाभ : पूर्व विधायक कंषाना

कृषि कानून से किसानों को होगा लाभ : पूर्व विधायक कंषाना
X

मुरैना। ग्वालियर में 16 दिसंबर को आयोजित होने वाले किसान सम्मेलन की तैयारियों को लेकर भाजपा की वृहद बैठक का आयोजन रेस्ट हाउस परिसर स्थित पूर्व विधायक रघुराज सिंह कंषाना के कार्यालय पर किया गया। बैठक में जिलाध्यक्ष योगेशपाल गुप्ता खासतौर से उपस्थित थे।

पूर्व विधायक रघुराज सिंह कंषाना ने कहा कि अभी हाल ही में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं केन्द्रीय कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर द्वारा कृषि कानून बिल 2020 पास किया है, जो पूरी तरह किसान हित में है। इस बिल से किसानों की आमदनी दुगनी होकर उनके जीवन में बड़ा बदलाव लायेगा। इस बिल के पास होने से किसान अपनी फसल को अपने खेत से लेकर देश के किसी भी कृषि बाजार में बेचने में समर्थ होगा। इस बिल से जहां किसानों के लिये कॅान्ट्रेक्ट खेती का रास्ता साफ होगा वहीं उन्हें बेहतर बीज व खाद उपलब्ध हो सकेगा, जिससे फसल की अधिक पैदावार बढ़ेगी और इस बिल के माध्यम से फसलों का सही दाम किसानों को मिलेगा।

इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ. योगेशपाल गुप्ता ने कहा कि 16 दिसंबर को ग्वालियर स्थित फूलबाग मैदान पर सुबह 11:30 बजे कार्यक्रम आयोजित किया गया है। इस कार्यक्रम में राज्यसभा सांसद एंव पूर्व केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया एवं केन्द्रीय कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर कृषि कानून बिल के बारे में सही जानकारी आमजन के सामने रखेेंगें।

Updated : 12 Oct 2021 11:08 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top