Home > राज्य > मध्यप्रदेश > मुरैना > विधायक रामनिवास रावत का कांग्रेस से मोहभंग, PM की सभा में भाजपा में होंगे शामिल !

विधायक रामनिवास रावत का कांग्रेस से मोहभंग, PM की सभा में भाजपा में होंगे शामिल !

25 अप्रैल या 27 अप्रैल को भाजपा में हो सकते हैं शामिल

कांग्रेस विधायक और पूर्व मंत्री रामनिवास रावत
X

फोटो - कांग्रेस विधायक और पूर्व मंत्री रामनिवास रावत

श्योपुर / ग्वालियर। ग्वालियर चंबल में कांग्रेस को बड़ा झटका लगने वाला है। सब कुछ तय रणनीति के तहत घटित हुआ तो विजयपुर से कांग्रेस विधायक और पूर्व मंत्री रामनिवास रावत कुछ दिनों में पार्टी छोड़ सकते हैं। उनके भाजपा में शामिल होने की प्रबल संभावना है। मुरैना लोकसभा सीट से नीटू सिकरवार को उम्मीदवार बनाये जाने के बाद रामनिवास रावत नाराज चल रहे हैं।रामनिवास अगर पार्टी छोड़ते है तो यह कांग्रेस के लिए इस अंचल में बड़ा झटका होगा क्योंकि उनकी गिनती कद्दावर नेताओ में होती है।

हमारे सूत्र बताते है कि रामनिवास पार्टी में दिग्विजय सिंह ,जीतू पटवारी ,उमंग सिंगार के नेतृत्व से नाराज है और अपने समर्थकों के साथ लंबी मन्त्रणा कर कांग्रेस को अलविदा कहने का मन बना चुके है। श्योपुर जिले में उनके सबसे भरोसेमंद लोग भी उन्हें कांग्रेस छोडऩे की सलाह दे रहे है।

रामनिवास रावत 1993 में पहली बार बने विधायक

रामनिवास रावत 1993 में कांग्रेस के टिकट पर पहली बार विधायक बने थे वे दिग्विजय सरकार में पंचायत राज मंत्री भी रहे। इसके बाद 1998, 2003, 2008, २०१३ में भी विजयपुर विधानसभा से विधायक रहे है। वे मुरैना लोकसभा से भी दो बार उम्मीदवार रह चुके है। इस बार उन्हें नेता विपक्ष बनाये जाने का पूरा भरोसा था लेकिन पार्टी ने उनके दावे को खारिज कर उमंग सिंगार को यह पद दे दिया।

माधवराव सिंधिया के साथ रहे रामनिवास रावत

रामनिवास रावत शिवपुरी की छात्र राजनीति में सक्रिय रहे ।बाद में वे माधवराव सिंधिया के साथ कांग्रेस में चले गए।स्वर्गीय सिंधिया के साथ वे हमेशा निष्ठावान बने रहे लेकिन ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ वह पिता की तरह सहज नही रहे।इसीलिए जब 2020 में श्री सिंधिया ने कांग्रेस छोड़ी तब रामनिवास कांग्रेस में ही बने रहे और इस बार विजयपुर से फिर विद्यायक बन गए।

25 अप्रैल या 27 अप्रैल को भाजपा में हो सकते है शामिल

हमारे सूत्र बता रहे है कि 27 अप्रेल को विजयपुर में सीएम डॉ मोहन यादव एवं प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा की सभा होनी है इसी सभा मे रामनिवास रावत भाजपा में जायेंगे। इस सभा को भव्य बनाने की जिम्मेदारी भी अंदर खाने रामनिवास रावत को ही सौंपी गई है। संभव है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रस्तावित मुरैना सभा मे वे वह भाजपा में शामिल हो।

सीएम मोहन यादव और नरेंद्र सिंह तोमर ने ली गारंटी

सूत्र बताते है कि रामनिवास रावत की भाजपा में एंट्री भी पक्की हैं।विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर ने इस नए राजनीतिक घटनाक्रम की पटकथा को अंजाम दिया है।बताया जाता है कि दोनों नेताओं के साथ रामनिवास रावत की डील पक्की हो गई है।

प्रदेश सरकार में बनेंगे मंत्री

खबर है कि रामनिवास रावत कांग्रेस से इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल होंगे और पार्टी एक बड़े ओबीसी चेहरे के रूप में उन्हें मंत्रिमंडल में भी जगह दे सकती है।खास बात यह की रामनिवास की भाजपा में एंट्री सीधे प्रदेश आलाकमान के साथ बातचीत औऱ वादों पर हो रही है।

रामनिवास रावत, विधायक ने कहा की -

चर्चाएं चलती रहती है आज मैं कही नही जा रहा हूँ,न यह कह रहा हूँ कि कल क्या होगा।भविष्य में मैं भाजपा में नही जाऊंगा ऐसा भी मैं नही कह रहा हूँ।

Updated : 21 April 2024 6:54 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh News

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Top