Home > राज्य > मध्यप्रदेश > मुरैना > मुरैना : चम्बल नदी में पानी खतरे के निशान से ऊपर, लगातार बढ़ रहा है जल स्तर

मुरैना : चम्बल नदी में पानी खतरे के निशान से ऊपर, लगातार बढ़ रहा है जल स्तर

मुरैना : चम्बल नदी में पानी खतरे के निशान से ऊपर, लगातार बढ़ रहा है जल स्तर
X

मुरैना। जिले में हो रही भारी बारिश के कारण चम्बल नदी का जल स्तर खतरे के निशान को पार कर गया है। बीते 24 घंटों में 10 मीटर से अधिक चम्बल का जल स्तर बढक़र 138.50 मीटर पर पहुंच गया है। वहीं क्वारी नदी में उफान बढऩे से पानी पुलों की तलहटी को छू रहा है। कैलारस नैपरी पुल में दरार बढऩे से मुरैना का शिवपुरी-श्योपुर से सम्पर्क टूट गया है।

इस पुल पर प्रशासन पुलिस द्वारा निगरानी रखते हुये आवागमन बंद कर दिया है। किसी भी आपदा के दौरान आमजन को सुरक्षित रखने के लिये पुलिस प्रशासन पुल-रपटों तथा सडक़ों मार्गों का लगातार भ्रमण कर निगरानी कर रहा है। क्वारी नदी का पानी कैथोदा गांव में घुसने से लोग घर खाली करने को मजबूर हो रहे हैं। चम्बल व क्वारी की तलहटी के दो दर्जन से अधिक गांव पानी की जद में आ गये हैं।

राजस्थान के कोटा बेराज के गेट खोलकर पानी छोड़ा गया तब गांव में पानी बढऩे की संभावनाऐं और अधिक बढ़ जायेंगी। इन गांवों में लोगों को सुरक्षित रखने के लिये पुलिस प्रशासन लगातार निगरानी कर रहा है। वहीं लोगों को सूचना भी दी जा रही है कि पानी बढऩे की स्थिति में स्वयं को सुरक्षित करने के लिये ऊपरी क्षेत्रों में पहुंचे, हालांकि प्रशासन व पुलिस स्थिति को नियंत्रण में बता रहे हैं।

Updated : 12 Oct 2021 10:38 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top