Latest News
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > मुरैना > भाजपा कार्यकर्ता पार्टी की रीढ़ की हड्डी है: केंद्रीय मंत्री तोमर

भाजपा कार्यकर्ता पार्टी की रीढ़ की हड्डी है: केंद्रीय मंत्री तोमर

मुरैना में केंद्रीय कृषि मंत्री ने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया

भाजपा कार्यकर्ता पार्टी की रीढ़ की हड्डी है: केंद्रीय मंत्री तोमर
X

मुरैना। पार्टी के बूथ कार्यकर्ता एवं जमीनी कार्यकर्ता रीड की हड्डी होते हैं, हमारी पार्टी सभी कार्यकर्ताओं के साथ है। हमारा पार्टी कार्यकर्ताओं से अनुरोध है कि वह लोगों की समस्या सुनकर उसका नियमानुसार समाधान करवाएं। हम उनके साथ हैं। आज भाजपा हर आदमी के सुख दुख में साथ खड़ी रहती है। भाजपा ने चंद वर्षों में जो करके दिखाया है वो आज तक किसी पार्टी ने करके नहीं दिखाया। आज किसान को संपन्न बनाने के लिए पार्टी की कई योजनाएं चल रही हैं। प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना व किसान सम्मान निधि आदि से किसान लाभान्वित हो रहे हैं। उक्त बात पोरसा में आयोजित भाजपा के बूथ सम्मेलन में पधारे केन्द्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कही।

पोरसा में बूथ कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के तौर पर केन्द्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर उपस्थित थे। अध्यक्षता पार्टी जिलाध्यक्ष योगेश पाल गुप्ता ने की। इस अवसर पर विशेष अतिथि के तौर पर पूर्व मंत्री गिर्राज डण्डौतिया, पूर्व विधायक शिव मंगल सिंह तोमर, विधायक सूबेदार सिंह रजौधा, जिला पंचायत अध्यक्ष गीता हर्षाना, पूर्व मंत्री मुंशीलाल खटीक, पूर्व विधायक कमलेश सुमन सहित दिनेश शर्मा ,राम कुमार गुप्ता आदि उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन गिर्राज तिवारी द्वारा किया गया। इस मौके पर करोड़ों रुपए के कार्य का निर्माण कार्यों का लोकार्पण भी किया गया। इस मौके पर लगभग सैंकड़ों पार्टी कार्यकर्ता एवं किसान उपस्थित हुए।

भारत के कृषि उत्पाद विश्वभर में पसंद हो रहे हैं: भारत के कृषि उत्पादों को संपूर्ण विश्व में पसंद किया जा रहा है । देश से कृषि उत्पाद का रिकार्ड निर्यात हो रहा है । देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कृषि व किसान उत्थान के लिये दृढ़ संकल्पित हैं । प्रधानमंत्री का लक्ष्य देश के 12 करोड किसानों को प्रधानमंत्री सम्मान निधी से जोडना हैं । उक्त बात केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने पोरसा में चर्चा के दौरान पत्रकारों से कही। केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तौमर ने अवगत कराया कि अभी तक 11 करोड से अधिक किसानों को प्रधानमंत्री सम्मान निधी से जोड़ा गया है। इन्हें अभी तक 1 लाख 82 करोड की राशि प्रदान की है । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का उद्देश्य है कि देश के सभी 14 करोड किसान जैविक व प्राकृतिक खेती की ओर अग्रसर हों । श्री तोमर ने कहा कि किसान को कृषि उत्थान के लिये एफपीओ व्दारा कम ब्याज का ऋण उपलब्ध कराया जा रहा है । एसपीओ के सदस्य किसानों को अधिकतम 2 करोड का ऋण दिया जा रहा है । किसान को फसल का उचित दाम मिले इसके लिए एक लाख करोड़ रूपये का इन्फ्रास्ट्रक्चर फंड निर्धारित किया गया है । वर्तमान में नये बीजों का उत्पादन बढ़ रहा है, इससे किसानों को लाभ हो रहा है । श्री तोमर ने बताया कि हाल ही में मध्यप्रदेश सरकार किसानों के लिये एक बड़ा आयोजन करने जा रही है। इसमें लाखों किसानों को बर्चुअल रूप से जोड़ा जायेगा ।गौरतलब है कि केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर शनिवार रात को ही पोरसा में आ गए थे। वह रविवार को अपने गृह गांव ओरेठी में अपनी कुलदेवी के मंदिर पहुंचे, वहां विधि-विधान से पूजा अर्चना कर प्रसाद वितरण किया।

Updated : 10 April 2022 5:50 PM GMT
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top