Home > राज्य > मध्यप्रदेश > मुरैना > कैला देवी जा रहे 17 श्रद्धालु चंबल नदी में बहे, 7 की मौत, बचाव दल ने 10 को बचाया

कैला देवी जा रहे 17 श्रद्धालु चंबल नदी में बहे, 7 की मौत, बचाव दल ने 10 को बचाया

शिवपुरी जिले सिलायचौन गांव से श्रद्धालुओं का एक दल पैदल कैलादेवी के दर्शन के लिए जा रहा था। इस दल में पुरुषों के साथ महिलाएं भी शामिल थी।

कैला देवी जा रहे 17 श्रद्धालु चंबल नदी में बहे, 7 की मौत, बचाव दल ने 10 को बचाया
X

मुरैना। मप्र के मुरैना जिले में आज सुबह एक बड़ा हादसा हो गया। कैलादेवी दर्शन के लिए पैदल जा रहे कुछ श्रद्धालु चंबल नदी में बह गए। घटना की जानकारी मिलते मौके पर पहुंचे लोगों ने बचाव अभियान शुरू किया। बताया जा रहा है कि अब तक 10 लोगों को बचा लिया गया है। जबकि 7 लापता है।

जानकारी के अनुसार, शिवपुरी जिले सिलायचौन गांव से श्रद्धालुओं का एक दल पैदल कैलादेवी के दर्शन के लिए जा रहा था। इस दल में पुरुषों के साथ महिलाएं भी शामिल थी। आज सुबह जिले के टेंटरा थाना क्षेत्र स्थित रायडी-राधेन घाट पर चम्बल नदी पार कर रहे थे। उसी दौरान नदी का भाव तेज होने के कारण 17 लोग नदी में बह गए। जिसमें से 8 लोग तैरकर नदी के दूसरे किनारे पर पहुंच गए। जबकि 9 लोग नदी में डूब गए। गोताखोरों ने एक महिला समेत तीन लोगों के शव पानी से बाहर निकाले।

ऐसे हुआ हादसा -

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार एक दल आज सुबह कैलादेवी के दर्शन करने के उद्देश्य से नदी किनारे पहुंचा था। दल में शामिल कुछ लोगों ने सलाह दी की नदी में पानी कम है आसानी से दूसरी ओर चले जाएंगे। पुल से जाने की जरूरत नहीं। इसके बाद बिना ज्यादा सोच-विचार किए 17 लोग नदी में उतर गए। जिसमें 7 लोग पानी में बह गए एवं अन्य वापिस किनारे पर पहुंच गए। मौके पर पहुंचे अधिकारीयों ने बचाव कार्य तेज करने के निर्देश दे दिए है।

मुख्यमंत्री ने लिया संज्ञान -

मप्र के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने चौहान ने इस हादसे पर दुःख व्यक्त किया है। इसके साथ ही उन्होंने जिला प्रशासन को निर्देश दिए हैं कि चंबल नदी में रेस्क्यू ऑपरेशन को तेज किया जाए। रेस्क्यू एवं आवश्यक मदद की मॉनिटरिंग मुख्यमंत्री कार्यालय सीएमओ द्वारा की जा रही है।

Updated : 13 April 2024 12:54 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top