Home > राज्य > मध्यप्रदेश > अन्य > पहली बार जबलपुर पहुंची वंदे भारत ट्रेन, सांसद राकेश सिंह ने किया स्वागत

पहली बार जबलपुर पहुंची वंदे भारत ट्रेन, सांसद राकेश सिंह ने किया स्वागत

प्रधानमंत्री मोदी ने आज भोपाल-जबलपुर वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई

पहली बार जबलपुर पहुंची वंदे भारत ट्रेन, सांसद राकेश सिंह ने किया स्वागत
X

भोपाल/वेबडेस्क।भोपाल के रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हरी झंडी दिखाने के बाद रवाना हुई वंदे भारत ट्रेन का जबलपुर पहुंचने पर स्वागत किया गया। रानी कमलापति से चली ट्रेन इटारसी, सोहागपुर, पिपरिया होते हुए गाडरवारा व नरसिंहपुर होते हुए शाम 4.00 बजे जबलपुर रेलवे स्टेशन पहुंची, जहां क्षेत्रीय सांसद राकेश सिंह सहित सभी जनप्रतिनिधियों ने स्वागत किया।

शाम लगभग 4:00 बजे जैसे ही ट्रेन प्लेटफार्म नंबर छह पर पहुंची, उसके स्वागत के लिए फूलों की वर्षा होने लगी। इस दौरान बड़ी संख्या में महिलाएं और बच्चे वंदे भारत ट्रेन के सामने खड़े होकर सेल्फी लेते दिखे। इस मौके पर सांसद राकेश सिंह, विधायक अशोक रोहाणी विधायक अजय विश्नोई, भाजपा नगर अध्यक्ष प्रभात साहू समेत बड़ी संख्या में भाजपा के कार्यकर्ताओं के अलावा रेलवे यूनियन के कार्यकर्ताओं वरिष्ठ पदाधिकारी मौजूद थे।

बच्चे बोले-घूमने वाली सीट पर बैठकर मजा आ गया


प्रधानमंत्री मोदी ने दूसरी भोपाल-इंदौर-भोपाल वंदे भारत एक्सप्रेस को भी हरी झंडी दिखाई थी। दोनों ट्रेनों में स्कूली बच्चे भी बैठे थे। वे सभी रोमांचित दिखे। जब उनसे पूछा गया कि उन्हें ट्रेन में सबसे अच्छा क्या लगा तो किसी ने कहा कि 360 डिग्री घूमने वाली सीट में मजा आ रहा है, तो किसी ने बताया कि बाहर की आवाज ट्रेन के अंदर सुनाई ही नहीं दे रही थी।

भोपाल से चली दूसरी ट्रेन दोपहर 3.00 बजे इंदौर पहुंची। इसके स्टेशन पर पहुंचते ही जय श्री राम और मोदी के नारे लगे। सफर के दौरान भोपाल-इंदौर-भोपाल वंदे भारत का सीहोर, शुजालपुर, मक्सी और उज्जैन स्टेशन पर ढोल-ढमाके के साथ स्वागत किया गया। ट्रेन को देखने के लिए हर स्टेशन पर लोगों की भीड़ उमड़ी।

प्रधानमंत्री मोदी रानी कमलापति स्टेशन पर सबसे पहले भोपाल-इंदौर के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस के एग्जीक्यूटिव कोच में गए। मोदी के कोच में एंटर होते ही ट्रेन वंदे मातरम के नारों से गूंज उठी। मोदी ने बच्चों से बात की। ट्रेन के चार एग्जीक्यूटिव क्लास कोच में केंद्रीय विद्यालय समेत करीब सात विद्यार्थी बैठे थे। मोदी कोच की पहली से आखिरी सीट तक गए। बच्चों ने मोदी को दिखाने के लिए खूबसूरत पेंटिंग्स बनाई थीं। कुछ बच्चे पीएम के लिए कविता लिखकर लाए थे। मोदी ने बच्चों की पेंटिंग्स देखीं और कविताएं सुनीं। उन्होंने बच्चों से करीब 15 मिनट तक बात की।

भोपाल-इंदौर-भोपाल वंदे भारत ट्रेन में सफर कर रही केंद्रीय विद्यालय, सीहोर की छात्रा श्रेया मालपानी ने बताया कि वंदे भारत ट्रेन में बैठकर बहुत अच्छा लग रहा है। प्रधानमंत्री और स्कूल अथॉरिटी को धन्यवाद देना चाहती हूं कि हमें यह मौका दिया। छात्रा दिशा मुंशी ने बताया कि दूसरी ट्रेनों के मुकाबले इस ट्रेन में ज्यादा सफाई है। फूड फैसिलिटी है। सीटें भी काफी कम्फर्टेबल हैं। ट्रेनों में सफर के दौरान काफी आवाज आती थी, लेकिन वंदे भारत में बैठकर बाहर का माहौल पता ही नहीं चल रहा।

भोपाल-जबलपुर-भोपाल वंदे भारत ट्रेन में बैठे सागर पब्लिक स्कूल के छात्र अद्वैत शर्मा ने बताया कि ट्रेन काफी अच्छी है। हाई स्पीड होने के साथ ही इसमें फ्री वाई-फाई और एसी भी है। सबसे बड़ी खासियत है कि इसमें 360 डिग्री रोटेटिंग सीट्स हैं। जब कोई जानवर सामने आता है तो ट्रेन अपने आप रुक जाती है।

साधु वासवानी स्कूल के छात्र राजवीर ने कहा कि कुछ दिन पहले ही पता चला कि हम वंदे भारत ट्रेन में सफर करेंगे। बहुत एक्साइटेड थे। ट्रेन के टॉयलेट्स भी बहुत साफ हैं। इसी स्कूल की छात्रा प्रीति मिश्रा ने बताया कि ट्रेन में हाई टेक्नोलॉजी फैसिलिटीज हैं। बेस्ट पार्ट ट्रेन में बायो वैक्यूम टॉयलेट्स हैं। सीट्स काफी कम्फर्टेबल हैं। इसमें टेबल भी लगी हुई है, जो इसका प्लस पॉइंट है। फूड आइटम्स में हमें बहुत कुछ मिला है, सबसे अच्छी कचौड़ी लगी।

Updated : 27 Jun 2023 2:00 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top