Home > राज्य > मध्यप्रदेश > अन्य > उज्ज्वला योजना में 67 हितग्राहियों को बांटे नि:शुुल्क गैस सिलैंडर

उज्ज्वला योजना में 67 हितग्राहियों को बांटे नि:शुुल्क गैस सिलैंडर

उज्ज्वला दिवस के अवसर पर ग्राम कल्याणी में आयोजित कार्यक्रम में 67 पात्र हितग्राहियों को नि:शुल्क गैस सिलैंडर का वितरण किया गया।

उज्ज्वला योजना में 67 हितग्राहियों को बांटे नि:शुुल्क गैस सिलैंडर
X

डबरा | उज्ज्वला दिवस के अवसर पर ग्राम कल्याणी में आयोजित कार्यक्रम में 67 पात्र हितग्राहियों को नि:शुल्क गैस सिलैंडर का वितरण किया गया। इस दौरान माताएं-बहनों में गैस कनेक्शन मिलने पर खासा उत्साह नजर आया। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रुप में भाजपा के जिला महामंत्री दीपक माहौर, पप्पू बडोरी, नरेंद्र जैन, महेंद्र शर्मा, धर्मेंद्र आर्य, मोहित चौरसिया, सुनील शर्मा, पिंकी जैन, कल्याणी सरपंच व आशा कार्यकर्ता बहन विमला देवी उपस्थित रहे।

इस मौके पर श्री माहौर ने कहा कि मुझे ध्यान आता है कि जब लालबहादुर शास्त्री हमारे देश के प्रधानमंत्री थे तो देश में अकाल पड़ा था। अनाज का संकट था उस समय शास्त्री जी ने देश को आव्हान किया था कि देश में एक दिन आप सब उपवास करो, तो हम देश के अनाज संकट से निपट सकते हैं। जिस पर देश के करोड़ों लोगों ने योगदान करना शुरू कर दिया। मैं समझता हूं कि देश उस समय संकट के दौर से निकल सका। इसी प्रकार से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी लोगों से आव्हान किया कि समाज के संपन्न लोग गैस सब्सिडी छोड़ें, ताकि वह सब्सिडी अंतिम छोर के व्यक्ति तक पहुंच सके और मुझे प्रसन्नता है कि 1.80 करोड़ लोगों ने गैस सब्सिडी छोड़ दी। श्री माहौर ने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री मोदी जी ने इस बचत से अंतिम छोर के आठ करोड़ हजार परिवारों को नए गैस कनेक्शन देने का लक्ष्य रखा है। जिससे कोई माता-बहनें इस सुविधा से वंचित न रहें जाए और हर घर में उज्ज्वला गैस का कनेक्शन पहुंच सके।


Updated : 6 July 2018 3:42 PM GMT
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top