Home > राज्य > मध्यप्रदेश > अन्य > Rewa Road show : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सिंगल क्लिक से लाड़ली बहनों के बैंक खाते में 1-1 हज़ार की तीसरी क़िस्त करेंगे अंतरित

Rewa Road show : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सिंगल क्लिक से लाड़ली बहनों के बैंक खाते में 1-1 हज़ार की तीसरी क़िस्त करेंगे अंतरित

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान गुरुवार को रीवा में रोड शो कर रहे हैं। वे कॉलेज चौराह से अस्पताल चौराह तक जनदर्शन रोड शो कर रहे हैं।

Rewa Road show : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सिंगल क्लिक से  लाड़ली बहनों के बैंक खाते में 1-1 हज़ार की तीसरी क़िस्त करेंगे अंतरित
X

ग्वालियर। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान गुरुवार को रीवा में रोड शो कर रहे हैं। वे कॉलेज चौराह से अस्पताल चौराह तक जनदर्शन रोड शो कर रहे हैं। वह एसएएफ मैदान पर राज्यस्तरीय लाड़ली बहना सम्मलेन में शामिल होंगे। 1.25 करोड़ से अधिक लाड़ली बहनों के बैंक खातो में 1209 करोड़ रुपए अंतरित करेंगे। यह लाड़ली बहनों के खातों में मासिक आर्थिक सहायता तीसरी क़िस्त की राशि अंतरित की जाएगी। राज्य स्तरीय कार्यक्रम से सभी जिलों की ग्राम पंचायतें और वार्ड वर्चुअली जुड़ेंगे। मुख्यमंत्री रीवा दौरे के दौरान लाड़ली बहनों के बैंक खातों में तीसरी क़िस्त अंतरित के लिए सिंगल क्लिक करेंगे।





लाड़ली बहना सेना निभाएंगी सक्रिय भूमिका-

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि प्रत्येक ग्राम और वार्ड में बनी लाड़ली बहना सेना की बहनों की शासकीय योजनाओं और कार्यक्रमों के क्रियान्वयन में भागीदारी सुनिश्चित की जाए। महिला सशक्तिकरण में यह सेना महत्वपूर्ण भूमिका निभाने में समर्थ है। ग्राम पंचायतों और वार्डों में को होने वाले कार्यक्रम में लाड़ली बहना योजना पर केन्द्रित रंगोली, लोकगीत, लोक नृत्य, नुक्कड़ नाटक और अन्य स्थानीय सांस्कृतिक गतिविधियों का आयोजन कर राशि अंतरण के पल को उत्सव के रूप में मनाया जाए।

ग्वालियर लाड़ली बहनों को मिलेगी तीसरी क़िस्त-

कार्यक्रम ग्वालियर छावनी क्षेत्र मुरार में सुतारपुरा में उद्यानिकी एवं खाद्य प्रसंस्करण राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री भारत सिंह कुशवाह की मौजूदगी में लाडली बहना योजना के तहत कार्यक्रम का आयोजन होगा। लाड़ली बहनों के खाते में गुरुवार को ग्वालियर जिले की 3 लाख से अधिक लाड़ली बहनों के खातों में एक-एक हजार रूपये की तीसरी किस्त अंतरित करेंगे ।

20 अगस्त तक दूसरे चरण के लिए कर सकेंगे रजिस्ट्रेशन -

लाड़ली बहना योजना के दूसरे चरण के लिए 20 अगस्त तक रजिस्ट्रेशन करा सकेंगे। महिलाएं अपने पास के सेंटर पर जाकर रजिस्ट्रेशन की प्रकियाँ पूरी करा सकते है।






Updated : 10 Aug 2023 8:02 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Web

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Top