Home > राज्य > मध्यप्रदेश > अन्य > जबलपुर से 3 नई फ्लाइट्स शुरू, दिल्ली, मुंबई, इंदौर से जुडी कनेक्टिविटी

जबलपुर से 3 नई फ्लाइट्स शुरू, दिल्ली, मुंबई, इंदौर से जुडी कनेक्टिविटी

जबलपुर से 3 नई फ्लाइट्स शुरू, दिल्ली, मुंबई, इंदौर से जुडी कनेक्टिविटी
X

भोपाल। प्रदेश की संस्कारधानी जबलपुर से शुक्रवार को तीन नई विमान सेवाओं की शुरुआत हुई। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने वर्चुअल तरीके से आयोजित कार्यक्रम में जबलपुर से इंदौर, मुंबई, दिल्ली के लिए इंडिगो की नई विमान सेवाओं का शुभारंभ किया। इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के अनुरोध पर केन्द्रीय मंत्री सिंधिया ने जबलपुर हवाईअड्डे का नाम प्रसिद्ध रानी दुर्गावती के नाम पर करने की घोषणा की।

केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्वीट के माध्यम से कहा है कि संस्कारधानी जबलपुर से नई दिल्ली के बीच आज से इंडिगो की नई विमान सेवा की शुरूआत हो रही है। इसका वर्चुअल उद्घाटन समारोह मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह, भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, मप्र के मंत्री तुलसीराम सिलावट, मंत्री उषा ठाकुर, सांसद राकेश सिंह, सांसद शंकर लालवानी जी व अन्य विधायकों के साथ सम्मिलित हुआI।

आवागमन में सुलभता -

उन्होंने कहा कि यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में हमारा प्रयास है कि हर नागरिक को आवागमन में सुलभता हो और उनके विकास के नए द्वार खुलें। ये विमान सेवा भी इसी श्रृंखला में एक नई कड़ी है। कार्यक्रम में केन्द्रीय मंत्री सिंधिया ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के अनुरोध पर जबलपुर हवाईअड्डे का नाम प्रसिद्ध रानी दुर्गावती के नाम पर करने की घोषणा की।

उड़ानों का शुभारंभ -

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि आज जबलपुर से दिल्ली, इंदौर और मुंबई के लिए इंडिगो की 3 नई उड़ानों का केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया जी के साथ वीसी से शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि राज्य में एयर कनेक्टिविटी बढ़ाने के लिए राज्य सरकार हरसंभव सहयोग करेगी। इसी क्रम में सभी जिलों में हवाईपट्टी विकसित करने के उद्देश्य से उन जिलों में भी हवाईपट्टी बनायी जाएंगी, जहां पर अभी ये नहीं हैं। उन्होंने कहा कि इंदौर और भोपाल में हवाई सुविधाएं और बेहतर बनाने के लिए आवश्यक कदम उठाने के निर्देश राज्य सरकार के अधिकारियों को भी दिए हैं। इसमें मुख्य रूप से जमीन आवंटन संबंधी कार्य है। आज का दिन जबलपुर के लिए ऐतिहासिक दिन है। जबलपुर अब चौतरफा हवाई सुविधाओं से जुड़ रहा है। जबलपुर का नाम अब एयरकनेक्टिविटी की दृष्टि से देश के प्रमुख शहरों में आ जाएगा।

एयर कनेक्टिविटी बढेगी -

मुख्यमंत्री ने कहा कि हम तेजी से हवाई सेवा के क्षेत्र में आगे बढ़ रहे हैं। मध्य प्रदेश के विकास को हवाई सेवाओं के माध्यम से भी हम सिंधिया जी के नेतृत्व में एक नई ऊंचाई प्रदान करके प्रदेश को समृद्ध और विकसित राज्यों की अग्रपात में खड़ा करके ही चैन की सांस लेंगे। आज मैं सिंधिया जी को हृदय से धन्यवाद देना चाहता हूं। अब जबलपुर चौतरफा हवाई सेवाओं से जुड़ रहा है। आज से जबलपुर का नाम एयर कनेक्टिविटी की दृष्टि से देश के प्रमुख शहरों में आ जायेगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह हम सबके लिए प्रसन्नता का विषय है कि सिंधिया केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्रलय संभाल रहे हैं और वे मध्यप्रदेश के होने के नाते इस राज्य के प्रति कुछ ज्यादा उदार रहेंगे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के मार्गदर्शन में प्रदेश के नागरिकों के जीवन को सुगम बनाने के लक्ष्य की ओर निरंतर बढ़ रहा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के छोटे शहरों को हवाई सुविधा से जोड़ने का सपना पूरा करने के लिए प्रदेश के हर जिले में हवाई पट्टी बनाएंगे।

Updated : 2021-10-12T16:06:33+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top