Home > राज्य > मध्यप्रदेश > अन्य > यह है कोरोना संकट के मददगार, जानें कैसे

यह है कोरोना संकट के मददगार, जानें कैसे

मुरैना। पूरी दुनिया पिछले करीब चार महीने से घातक वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से जूझ रही है। इस संक्रमण की चपेट में भारत भी आ गया। जिसके कारण सरकार ने 21 दिनों के लिए लॉक डाउन घोषित किया। क्योंकि इस संक्रमण से बचने का एक ही उपाय है वह है सोशल डिस्टेंसिंग, इसको लेकर सरकार ने सभी देशवासियों से अपने घरों में रहने की अपील की है। जिससे लोगों की जान बचाया जा सकें। यही नहीं इस संक्रमण को आगे किसी और में भी फैलने से रोका जा सकें। लेकिन इस लॉक डाउन के कारण दहाड़ी मजदूरी और गरीब लोगों को बड़ा झटका लगा है क्योंकि उनकी रोजी रोटी पर भी लॉक डाउन लग गया है। लेकिन इन लोगों की मदद के लिए सामजसेवी आगे आकर इनकी मदद कर रहे है।

हम आपको बता दें कि इन समजसेवियों ने मदद भी बड़े अलग तरीके से की है जिसमें किसी को भी किसी भी तरह की परेशानी न हो। और लोगों तक भी मदद भी पहुंच जाए। यह मदद सोशल मीडिया के द्वारा की गई। जिसमें सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन बड़े अच्छे ढंग से किया गया है।

उल्लेखनीय है कि कोरोना महामारी के कारण गरीबों की मदद के लिए पेशे से एलआईसी विकास अधिकारी (शिक्षक) संदीप शर्मा ने वाट्सऐप ग्रुप कोरोना संकट के मददगार के द्वारा की जा रही हैं। इस ग्रुप में जो छात्र सबसे ज्यादा गरीबों को राशन पहुंचाने में मदद कर रहे उनके नाम प्रमुख है, पवन मथुरिया, शिवम पंडित, अरुण पिप्पल, मिथुन सिंह तोमर, कुलदीप तोमर, अतुल शर्मा, राहुल मिश्रा, जीतेन्द्र उपाध्याय, अंकित डंडोतिया आदि। इस ग्रुप का गठन 30 मार्च को हुआ तब से लेकर आज तक यह प्रतिदिन कार्य कर रहे है।

ग्रुप में फंड डिजिटल पेमेंट से ही एकत्रित किया जा रहा

इस ग्रुप में मदद के लिए फंड की भी जरुरत पड़ती है वह भी आपस में इकठ्ठा किया जाता है। ग्रुप में दो सैकड़ा लोग है जो डिजिटल पैमेंट का फंड भी इकट्ठा करते है। इसके बाद इस पैसे को किराना, फ्लोर मिल संचालक के खाते में ट्रांसफर कर दिया जाता है। जिससे किसी को कोई दिक्कत नहीं होती। मदद का यह मिशन अब लगातार आगे बढ़ रहा है। हर मोहल्ले में बसे यह वालंटियर लगातार लोगो को खोजकर सही मायने में जरुरतमंद को मदद पहुंचा रहे है।

Updated : 2020-04-16T19:21:39+05:30
Tags:    

Amit Senger

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top