Home > राज्य > मध्यप्रदेश > अन्य > सीएम हेल्पलाइन में छात्रा ने की शिकायत, मैं तो जींस ही पहनूंगी

सीएम हेल्पलाइन में छात्रा ने की शिकायत, मैं तो जींस ही पहनूंगी

सीएम हेल्पलाइन में छात्रा ने की शिकायत, मैं तो जींस ही पहनूंगी
X

जबलपुर। होमसाइंस कॉलेज की छात्राओं के लिए ड्रेस कोड व्यवस्था शुक्रवार को लागू होने से पहले ही विवादों में आ गई। कॉलेज की ही एक छात्रा ने सलवार-सूट पर आपत्ति दर्ज कराते हुए इसकी शिकायत सीएम हेल्प लाइन में कर दी। छात्रा का कहना है कि मैं सलवार नहीं, ट्राउजर पहनकर ही कॉलेज आऊंगी। अन्य छात्राएं भी ड्रेस कोड में आने से कतरा रही हैं। लिहाजा कॉलेज प्रबंधन ने शुक्रवार से लागू की जाने वाली ड्रेस कोड व्यवस्था को अब 20 अगस्त तक के लिए आगे बढ़ा दिया है। इसके पहले कॉलेज प्रबंधन ने शासन के आदेश का हवाला देते हुए छात्राओं को 10 अगस्त से नीले सलवारसूट और नीले दुपट्टे में आने का फरमान जारी किया था।

पन्द्रह दिन पहले चस्पा की सूचना

कॉलेज प्रबंधन ने 15 दिन पहले सूचना बोर्ड में निर्धारित ड्रेस में कॉलेज आने की सूचना बोर्ड में चस्पा कर दी थी। इसमें कहा गया था कि शासन के निर्देश पर कॉलेज की स्नातक, स्नातकोत्तर, स्नातर डिप्लोमा की समस्त छात्राओं के लिए गणवेश अनिवार्य रूप से लागू की जा रही है। सिर्फ बुधवार को यूनिफार्म का दिन मुक्त रखा गया है।

इसलिए ड्रेस कोड से बच रहीं हैं छात्राएं

जो ड्रेस लागू की जा रही है कि उसमें घुटनों तक हाफ स्टैंड गोल कॉलर वाला चौकड़ी नीला कुर्ता है, जो पूरी बांहों का है। इसके साथ ही नीले कलर के सलवार के साथ नीला दुपट्टा शामिल है। छात्राएं चाहती है कि कोई दूसरा रंग हो। इधर कॉलेज प्रबंधन का कहना है कि शासन के निर्देश पर ही कॉलेज में ड्रेस कोड अनिवार्य किया जा रहा है। इससे छात्राओं में एकरूपता रहेगी। आसानी से पहचान भी हो सकेंगी।

Updated : 2018-08-11T17:32:45+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top