Home > राज्य > मध्यप्रदेश > अन्य > नागरिकता कानून के समर्थन में निकाली जा रहीं रैली पर पथराव, देखें वीडियो

नागरिकता कानून के समर्थन में निकाली जा रहीं रैली पर पथराव, देखें वीडियो

नागरिकता कानून के समर्थन में निकाली जा रहीं रैली पर पथराव, देखें वीडियो
X

शाजापुर। शाजापुर जिले में बुधवार को केंद्र सरकार द्वारा बनाये गये नागरिकता संसोधन अधिनियम के समर्थन में निकाली जा रहीं एक रैली पर कुछ लोगो ने पथराव कर दिया। पथराव होने के बाद रैली में भाग ले रहें लोगों में भगदड़ मच गई। सूचना मिलते ही मौके पर बड़े अधिकारियो सहित भारी संख्या में पुलिस फोर्स पहुंच गया और स्थिति को नियंत्रण में लेकर रैली को आगे बढ़ा दिया। पुलिस घटना स्थल पर लगें सीसीटीवी फुटेज के जरिये दोषियों की तलाश करना शुरू कर दिया हैं।


जानकारी के अनुसार शहर में सीएए कानून के समर्थन में एक रैली का आयोजन किया गया था। इस रैली में शहर के करीब 40 संगठन भाग ले रहें थे। यह रैली आईटीआई परिसर से शुरू हुई थी और वापस यही पर आकर खत्म होने वाली थी। इन रैली में हजारों लोग बिल के समर्थन में हाथों में तिरंगा लेकर भारत माता की जय के नारे लगाते हुए चल रहे थे। इसी दौरान रैली जैसे ही कुरैशी गली, नईसड़क स्थित मनिहार वाड़ी एवं नाथवाड़ा पहुंची पथराव होना शुरू हो गया। अचानक से हुई पत्थरबाजी की वजह से रैली में भाग ले रहें लोगों में हड़कंप मच गया और भगदड़ मच गई।

मौके पर उपस्थित एडिशनल एसपी आरएस प्रजापति अनुसार रैली के दौरान नई सड़क पर एक गाय रैली के सामने आ गई, उसी समय यह अफवाह चली कि यहां पत्थरबाजी हो रही है। जिसकी वजह से भीड़ पीछे की तरफ भागने लगी। इस के बाद भूतेश्वर क्षेत्र में तैनात पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले को संभाला जिसके बाद रैली आगे बढ़ सकीं। वास्तविकता में पत्थरबाजी किस तरफ से हुई हैं यह जानने के लिए सीसीटीवी की जांच की जा रहीं हैं।

पुलिस के अनुसार अब हालात नियंत्रण में हैं ऐतिहात के तौर पर संवेदनशील स्थानों पर पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है।


Updated : 8 Jan 2020 1:54 PM GMT
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top