Home > राज्य > मध्यप्रदेश > अन्य > खंडवा में कांवड़ यात्रा पर पथराव, पुलिस ने किया लाठी चार्ज, धारा- 144 लागू

खंडवा में कांवड़ यात्रा पर पथराव, पुलिस ने किया लाठी चार्ज, धारा- 144 लागू

पथराव की घटना के बाद रात में ही शहर में धारा 144 लगाकर बल तैनात कर दिया है

खंडवा में कांवड़ यात्रा पर पथराव, पुलिस ने किया लाठी चार्ज, धारा- 144 लागू
X

खंडवा। नवाचार के लिए मशहूर शहर के लोगों ने सोमवार को एक और नवाचार किया। उन्होंने वीर बगीची स्थित हनुमान जी की प्रतिमा को डॉक्टर का रूप दिया तथा सवाल लाख रुपये की दवाओं से उनका श्रृंगार किया। इस श्रृंगार को यथावत रखा गया है और श्रद़धालु आज भी भगवान के दर्शन कर रहे हैं।

शहर के पंचकुईया स्थित वीर बगीची में स्थित अलीजा सरकार के मंदिर को डॉक्टर थीम पर सजाया गया है और भगवान को डॉक्टर का स्वरूप दिया है। गर्भगृह एवं मंदिर परिसर को सवा लाख की दवाइयों से सजाया गया। मंदिर प्रबंधन का कहना है कि श्रृंगार के बाद यह दवाइयां इंदौर के ही एमवाय अस्पताल को दान कर दी जाएंगी। वहां से यह जरूरतमंदों को निशुल्क प्राप्त हो सकेंगी। मंदिर का यह श्रृंगार मंगलवार को भी आम लोगों के लिए बरकरार रखा गया है, ताकि अधिक से अधिक लोग दर्शन के लाभ ले सकें।

वीर बगीची गादी पति पवनानंद महाराज ने बताया कि देश में संभवत: वीर बगीची पहला मंदिर होगा जहां इस तरह से दवाओं से श्रृंगार किया गया है। गर्भगृह से लेकर मंदिर परिसर के बाहरी हिस्से तक को दवाइयों से सजाया गया है। डॉक्टर एवं दवाइयों की थीम पर किए गए इस श्रृंगार को 21 कलाकारों की टीम ने लगभग 6 घंटे में पूरा किया। मंगलवार को भी यह श्रृंगार यथावत रहेगा। बाद में ये सभी दवाइयां एमवाय अस्पताल में जरूरतमंद मरीजों को वितरित की जाएगी। उन्होंने बताया कि वीर अलीजा सरकार के दवाइयों से श्रृंगार के साथ ही मंदिर परिसर में अंगदान की झांकी भी सजाई गई है।

Updated : 8 Aug 2023 8:05 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top