Home > राज्य > मध्यप्रदेश > अन्य > आध्यात्मिक गुरु डॉ गौर का मनाया गया जन्मदिन

आध्यात्मिक गुरु डॉ गौर का मनाया गया जन्मदिन

आध्यात्मिक गुरु डॉ गौर का मनाया गया जन्मदिन
X

शिवपुरी। विश्व आध्यात्मिक संस्थान के संस्थापक डॉ रघुवीर सिंह गौर का जन्मदिन आज शहर में विभिन्न स्थलों पर मनाया गया।मंगलम योग केंद्र पर योग केंद्र के प्रशिक्षनारथियों के मध्य योग विज्ञान और शक्तिपात योग क्रिया पर साहित्यकार प्रमोद भार्गव ने बच्चों के साथ संवाद किया।इस कार्यक्रम में वर्चुअली प्लेटफार्म रघुवीर सिंह गौर भी जुड़े औऱ उन्होंने वहां उपस्थित बच्चों को संबोधित किया।

डॉ गौर ने कहा कि योग का विज्ञान व्यक्ति की अंनत असीम संभावनाओं को विस्तार देनें में सक्षम है यह लौकिक औऱ पारलौकिक दोनों जगत का प्रामाणिक मुक्ति पथ है।डॉ गौर ने शक्तिपात एवं कुंडलनी जागरण की अवधारणा से भी बच्चों एवं अन्य उपस्थित लोगों को परिचित कराया।इस कार्यक्रम में रीजनल बैंक के पूर्व क्षेत्रीय प्रबन्धक एस के एस चौहान, समाजसेवी भरत अग्रवाल, महेंद्र जैन,रंजीत गुप्ता,विकास शर्मा,संजीव भार्गव,अशोक कोचेटा आदि उपस्थित रहे।

एक अन्य कार्यक्रम निराश्रित भवन में वरिष्ठजनों के मध्य भी आयोजित किया गया जिसमें संस्थान से जुड़े पदाधिकारियों ने वहाँ निवासरत वरिष्ठजनों को वस्त्र एवं मिष्ठान वितरित किये।डॉ गौर का जन्मदिन कुछ भक्तों ने जरूरतमंद बच्चों के मध्य केक काटकर भी मनाया औऱ लंबी आयु की कामना की।

Updated : 2022-08-06T00:12:15+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top