Home > राज्य > मध्यप्रदेश > अन्य > गंगा जमना स्कूल हिजाब केस में शिवराज सिंह सख्त, उच्च स्तरीय जांच के दिए निर्देश

गंगा जमना स्कूल हिजाब केस में शिवराज सिंह सख्त, उच्च स्तरीय जांच के दिए निर्देश

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दमोह में टेरर फंडिंग से जुड़ी जानकारी सामने आने पर कड़ी कार्रवाई किए जाने की बात कही है

गंगा जमना स्कूल हिजाब केस में शिवराज सिंह सख्त, उच्च स्तरीय जांच के दिए निर्देश
X

भोपाल/वेबडेस्क। मध्य प्रदेश के दमोह में गंगा जमना स्कूल मामले में आए दिन नए खुलासे हो रहे है। वहीं, इस पूरे मामले पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सख्त हो गए हैं। उन्होंने स्कूल में चल रहे धर्मांतरण के मामले की उच्च स्तरीय जांच के निर्देश दिए हैं। साथ ही रिपोर्ट आने के बाद सख्त कार्रवाई करने की बात भी कही है।

मुख्यमंत्री चौहान ने बुधवार को कहा है कि दमोह के गंगा जमुना स्कूल से सामने आए मामले पर उच्च स्तरीय जांच के निर्देश दिए हैं। मध्यप्रदेश की धरती पर कोई भी किसी बेटी या बच्चे को हिजाब बांधने या अलग ड्रेस पहनने पर विवश नहीं कर सकता। ऐसे मामलों में कठोरता से कार्रवाई की जाएगी। जांच की रिपोर्ट आने दीजिए उसके आधार पर कठोरतम कार्यवाही की जाएगी।

वहीं दूसरी ओर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दमोह में टेरर फंडिंग से जुड़ी जानकारी सामने आने पर कड़ी कार्रवाई किए जाने की बात कही है। बुधवार को मीडिया से बातचीत करते हुए डॉ मिश्रा ने कहा कि दमोह की गंगा जमुना स्कूल के संबंध में पुलिस को निर्देश दिए हैं कि प्रथम दृष्टया जो जानकारी आई है उस पर आज ही प्रकरण दर्ज कर कार्यवाही करें। इस प्रकार की सोच रखने वालों को मध्य प्रदेश में नेस्तनाबूद कर दिया जाएगा।

दमोह स्कूल केस में पीएफआई से संबंध या टेरर फंडिंग की जानकारी पर भी कार्यवाही की जाएगी। जो भारत के नक्शे में छेड़छाड़ का मामला आया है उस संबंध में भी जांच की जाएगी। वहीं स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार द्वारा पूरे मामले में दमोह कलेक्टर की भूमिका संदिग्ध बताए जाने पर गृहमंत्री ने कहा कि मैं उनसे बात करुंगा और जानकारी लूंगा।

Updated : 7 Jun 2023 1:44 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top