Home > राज्य > मध्यप्रदेश > अन्य > शिवराज सिंह चौहान ने दाखिल किया नामांकन, कहा - जनता की सेवा मेरे लिए भगवान की पूजा

शिवराज सिंह चौहान ने दाखिल किया नामांकन, कहा - जनता की सेवा मेरे लिए भगवान की पूजा

कांग्रेस का विसर्जन तय

शिवराज सिंह चौहान ने दाखिल किया नामांकन, कहा - जनता की सेवा मेरे लिए भगवान की पूजा
X

रायसेन। भारतीय जनता पार्टी एकमात्र दल है, जो वैचारिक और संस्कारित विचारों की दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी है। मैं जनता का सेवक हूं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित केंद्रीय और प्रदेश नेतृत्व को धन्यवाद देता हूं कि मुझे विदिशा-रायसेन की जनता की सेवा करने का मौका दिया। विदिशा-रायसेन मेरा बचपन का झूला, जवानी की फुलवारी और बुढ़ापे की काशी है। जब हमारे संघर्ष के दिन थे तब जनता की सेवा के लिए संघर्ष किया और इमरजेंसी में जेल भी गये। आज भी बेटियों को पोते की चाहत में गला घोंटकर मारा जा रहा है। मेरे मन में बेटियों के लिए बहुत सम्मान है। मैं जब मुख्यमंत्री बना तो लाड़ली लक्ष्मी से लाड़ली बहना योजना लेकर आया, ताकि बहन-बेटियों के जीवन स्तर में सुधार हो सके। किसानों और विद्यार्थियों के लिए कई योजनाओं के माध्यम से उनका उत्थान करने का प्रयास किया। यह बात पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को रायसेन में जनसभा को संबोधित करते हुए कही।


उन्होंने कहा कि जनता की सेवा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश लगातार निरंतर विकास की राह पर है और 2024 तक भारत विश्व गुरू बनेगा। दुनिया में भारत का डंका बज रहा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दुनिया के देश प्रणाम कर रहे हैं। जनसभा में लोकसभा के चुनाव प्रभारी डॉ. महेन्द्र सिंह विशेष रूप से उपस्थित रहे।

राहुल गांधी को न हिंदी की समझ और न अंग्रेजी की

पूर्व मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के संकल्प पत्र को लेकर राहुल गांधी ने कहा कि इसमें गरीबों के लिए कुछ नहीं है। राहुल गांधी को ना हिंदी की समझ है और न अंग्रेजी की। संकल्प पत्र में सब कुछ साफ लिखा गया है, लेकिन राहुल गांधी को समझ नहीं आया। हम इटली की भाषा में लिखकर अब राहुल गांधी को नहीं समझा सकते हैं। सोनिया गांधी ने रायबरेली और राहुल गांधी ने अमेठी सीट छोड़कर वायनाड को चुना। कांग्रेस ने कभी भी देश के लिए कुछ नहीं किया। डबल इंजन की सरकार में देश और प्रदेश में लगातार विकास तेज गति से किया जा रहा है। कांग्रेस के शासनकाल में मिस्टर बंटाधार के समय ना बिजली मिलती थी न पानी, लेकिन प्रदेश सरकार ने पढ़ाई से लेकर सिंचाई तक की सुविधा किसानों को देकर प्रदेश के हर गांव को लहलहाने का काम किया है। हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संकल्प पत्र में दिए गए वचनों की गारंटी को पूरा करेंगे। केंद्र में भी हमारी सरकार रहेगी और प्रदेश में आपके आशीर्वाद से हमारी सरकार पहले से ही है। जनता से किया गया हर वादा पूरा होगा और प्रदेश की जनता खुशहाल रहेगी।

कांग्रेस ने भगवान श्रीराम का विरोध किया

श्री चौहान ने कहा कि कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विरोध करते-करते भगवान राम का भी विरोध किया। रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा समारोह का निमंत्रण तक कांग्रेस ने ठुकरा दिया। 500 सालों बाद अयोध्या में भगवान श्री राम की प्राण-प्रतिष्ठा समारोह और रामनवमी पर भगवान राम के सूर्य तिलक पर देश के लोग खुशियां मना रहे थे,लेकिन सिर्फ एक कांग्रेस पार्टी दुखी थी। कांग्रेस ने हमेशा उल्टे-सीधे फैसले किए उसका परिणाम आज कांग्रेस भुगत रही है। कांग्रेस का परिवार रोज घट रहा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का परिवार रोज बढ़ रहा है।

विदिशा-रायसेन के विकास का रोडमैप तैयार

पूर्व सीएम ने कहा कि मैं सांसद बनने के लिए चुनाव नहीं लड़ रहा हूं। विदिशा-रायसेन के विकास के विजन और रौडमैप तैयार करके चुनाव लड़ रहा हूं, ताकि आपकी सेवा कर सकूं। यहां हर क्षेत्र में पहले भी विकास किया गया है। कांग्रेस ने अपने शासनकाल में यहां विकास नहीं किया। अब विदिशा-रायसेन में पहली भी हमारी सरकार ने काफी विकास किया और उसका क्रम जारी रहेगा और हर क्षेत्र में विकास किया जाएगा।

नामांकन रैली का जगह-जगह हुआ भव्य स्वागत

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने लोकसभा चुनाव के प्रदेश प्रभारी डॉ. महेन्द्र सिंह के साथ दशहरा मैदान में आयोजित जनसभा को संबोधित करने के पश्चात् नामांकन रैली के रूप में बस स्टैण्ड, सागर-भोपाल तिराहा से महामाया चौक होते हुए माता मंदिर पहुंचकर दर्शन पूजन कर रायसेन कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर नामांकन-पत्र दाखिल किया।

Updated : 20 April 2024 8:02 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top