Home > राज्य > मध्यप्रदेश > अन्य > श्योपुर : रिश्वत लेने के बाद भी जनपद सीईओ ने नहीं किया काम, शिकायत करने थाने पहुंचा रोजगार सहायक

श्योपुर : रिश्वत लेने के बाद भी जनपद सीईओ ने नहीं किया काम, शिकायत करने थाने पहुंचा रोजगार सहायक

रोजगार सहायक की शिकायत के बाद सीईओ बोले, लौटा दूंगा तुम्हारे रूपये, वीडियो हुआ वायरल

श्योपुर : रिश्वत लेने के बाद भी जनपद सीईओ ने नहीं किया काम, शिकायत करने थाने पहुंचा रोजगार सहायक
X

श्योपुर। जनपद पंचायत विजयपुर के सीईओ के कृत्यों से भले ही जिले के वरिष्ठ अधिकारी भलि भांति अवगत हों, लेकिन सीईओ के खिलाफ कार्यवाही की हिम्मत किसी में नहीं है। नियमों के उल्लंघन सहित सीईओ पर भ्रष्टाचार के कई तथ्यात्मक आरोप लग चुके है, लेकिन राजनैतिक संरक्षण प्राप्त सीईओ के खिलाफ कार्यवाही का दम्भ कोई नहीं भर सका है।

जनपद विजयपुर के सीईओ बलवीर कुशवाह का ऐसा ही एक हैरान कर देने वाला कारनामा सामने आया है, जहां एक वायरल वीडियो में जनपद सीईओ 4 नवंबर की शाम करीब 6-7 बजे के बीच विजयपुर थाने में थाना प्रभारी सोनपाल सिंह तोमर के सामने बैठकर रोजगार सहायक से ली जा चुकी रिश्वत को 5 नवम्बर को सुबह 10 बजे तक वापस करने की बात स्वयं स्वीकार रहे हैं।

सीईओ पर दबाव बना रहा रोजगार सहायक

पद नहीं, पैसा बोलता है, यह बात भी वायरल वीडियो में साफ सुनाई और दिखाई दे रही है, कि किस तरह से जनपद विजयपुर कि ग्राम पंचायत दोर्द का रोजगार सहायक रघुनाथ जाटव अपने वरिष्ठ अधिकारी जनपद सीईओ को खरी खोटी सुनाता दिखाई दे रहा है, भाजपा जिला महामंत्री अरविंद सिंह जादौन के संरक्षण में रोजगार सहायक कह रहा है कि काम नही किया है, जबकि पैसे ले लिये। जब काम की कही तो जाती सूचक गालियां दी, जान से मारने की धमकी दी। इस पर सीईओ कल सुबह 10 बजे पेमेंट वापस लौटाने की बात कह रहे हैं।

यह है पूरा मामला

मनरेगा के तहत तीन नाली निर्माण, नौ गुली प्लग, एक कचरा भण्डारण शेड इन कार्यों के लगभग 10 लाख रुपये का भुगतान होना था। इसके एवज में भुगतान कराने के लिये दोर्द पंचायत सचिव रघुनाथ जाटव ने डेढ़ माह पहले 80 हजार रुपये सीईओ को दिए थे, अब न तो भुगतान कर रहे हैं और न ही पैसे बापस दे रहे हैं, जब पैसे मांगने गया तो जातिसूचक गालियाँ दीं। इसलिए थाने में आवेदन दिया है।

पैसे नहीं लिये तो चलो छिमछिमा हनुमान मंदिर

वीडियो में एक पूर्व सरपंच भी सीईओ पर चार लाख रूपये लेने के आरोप लगा रहा है। हालांकि सीईओ श्री कुशवाह इस बात को सकपकाते हुए नकार रहे हैं, लेकिन पूर्व सरपंच स्पष्ट कह रहा है कि अगर तुमने रूपये नहीं लिये हैं, तो चलो छिमछिमा हनुमान मंदिर पर चलकर कसम खाओ, इसके बाद सीईओ चुप्पी साधते हुए नजर आ रहे हैं।

Updated : 12 Nov 2022 7:53 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top