Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > अन्य > शहर के चौतरफा विकास से सभी को समान लाभ : नरोत्तम

शहर के चौतरफा विकास से सभी को समान लाभ : नरोत्तम

मध्यप्रदेश सरकार प्रदेश के सभी नागरिकों को एक दृष्टि से देखती है जो भी विकास कार्य होते है उनका लाभ सभी को एक समान होता है।

शहर के चौतरफा विकास से सभी को समान लाभ : नरोत्तम

मंत्री ने किया 13.56 करोड़ की सेंवढ़ा से झांसी रोड का शिलान्यास

दतिया | मध्यप्रदेश सरकार प्रदेश के सभी नागरिकों को एक दृष्टि से देखती है जो भी विकास कार्य होते है उनका लाभ सभी को एक समान होता है। दतिया नगर का चौतरफा विकास हो रहा हैं जिससे शहर के सभी नागरिकों को एक समान लाभ मिल रहा है। यह बात उन्होंने आज सेंवढ़ा चुंगी पैट्रोल पंप निदान के कुआं के पास से झांसी रोड़ तक बनने वाले 13.56 करोड़ के वायपास रोड़ का शिलान्यास करते हुए कही। इस सड़क के बन जाने से सेेंवढ़ा रोड़ का झांसी भाण्ड़ेर जाने वाला ट्राफिक शहर में प्रवेश किए बिना सीधा वायपास मार्ग से गुजर जाएगा। इस प्रकार शहर पर यातायात का दबाव तो कम होगा ही लोगों को आवागमन की सुविधा मिलेगी और वायपास के आसपास भूमि-भवन के मालिक मैन सड़क से जुड़ जायेंगे। उक्त बात मंत्री डॉ.नरोत्तम मिश्रा ने शिलापट्टिका का अनावरण करने के उपरांत उपस्थित जन समुदाय को संबोधित करते हुए कही।

उन्होंने आगे कहा कि मध्यप्रदेश सरकार शहरी और ग्रामीण क्षेत्र पर समान रूप से ध्यान दे रही है। जहां एक ओर मुख्यमंत्री जन कल्याण योजना में प्रदेश की आधी से अधिक आबादी का पंजीयन हुआ है वहीं किसानों को भी भावांतर भुगतान योजना, सूखा राहत, मुख्यमंत्री कृषक समृद्धि योजना, फसल बीमा योजना आदि के द्वारा लाभान्वित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हाल ही में लागू की गई मुख्यमंत्री मजदूर सुरक्षा योजना प्रदेश के गरीब और कमजोर वर्ग के लिए वरदान है। इसमें 1 हैक्टेयर से कम भूमि रखने वाले सभी किसान, मजदूर, शिल्पकार, दस्तकार व विभिन्न प्रकार का व्यवसाय करने वाले लोग शामिल है। उन्होंने कहा कि पंजीकृत व्यक्ति को पांच लाख तक ईलाज मुफ्त, 16 हजार रूपये प्रसूति सहायता, मृत्यु पर दो लाख रूपये, दुर्घटना पर चार लाख रूपये का प्रावधान है। पढ़ाई लिखाई में भी विशेष सुविधा दी जायेगी इसके अलावा बिजली का बिल भी फ्लेट रेट पर 200 रूपये लगेगा।

कार्यक्रम में जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती रजनी पुष्पेन्द्र रावत, सुभाष अग्रवाल श्रीमती कृष्णा कुशवाहा, डॉ. सलीम कुरैशी, डॉ. रामजी खरे गोविन्द ज्ञानानी, लख्खा टिलवानी, रामदास झस्या, वीर सिंह यादव, राजेन्द्र यादव भाण्ड़ेर, बृजेन्द्र सिंह परमार, श्रीमती किरण गुप्ता, श्रीमती मीनाक्षी कटारे, श्रीमती कुमकुम रावत, श्रीमती कुसुम त्रिपाठी, श्रीमती रंजना भटनागर, नेहा रजक, श्रीमती प्रभा यादव, दिलीप बाल्मीक, हरीओम यादव, मनमोहन तिवारी, विजय झण्ड़ा गुरू, सतीश यादव, गौरव दांगी, रमेश यादव, भूरे चौधरी, आकाश भार्गव, सत्यम पण्ड़ा, विवेक तिवारी सहित अन्य जनप्रतिनिधि, गणमान्यजन व अधिकारी उपस्थित रहे।


Updated : 2018-06-25T22:31:23+05:30

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top