Home > राज्य > मध्यप्रदेश > अन्य > सेंवढ़ा पुलिस ने किया 95 हजार रूपये की चोरी का खुलासा

सेंवढ़ा पुलिस ने किया 95 हजार रूपये की चोरी का खुलासा

पुलिस नियंत्रण कक्ष में जिले के कप्तान मयंक अवस्थी ने पत्रकार वार्ता के दौरान बताया कि सेंवढ़ा क्षेत्र में भैंस चोरी का बहुत समय से चोरों का आंतक था।

सेंवढ़ा पुलिस ने किया 95 हजार रूपये की चोरी का खुलासा
X

भैंस चोर आरोपियों से हुआ चोरी की वारदात का खुलासा

दतिया | पुलिस नियंत्रण कक्ष में जिले के कप्तान मयंक अवस्थी ने पत्रकार वार्ता के दौरान बताया कि सेंवढ़ा क्षेत्र में भैंस चोरी का बहुत समय से चोरों का आंतक था। 26 मई को रंजीत यादव के घर के सामने से बाड़े से कुछ अज्ञात व्यक्तियों द्वारा भैंसों को वाहन क्रमंाक एमपी 30 डी 0974 से चुराकर ले जाना बताया गया। जिस पर सेंवढ़ा थाने में कायमी की और चोरों को गिरफ्तार हेतु निर्देश दिए। 28 जून को सेंवढ़ा टीआई व उनकी टीम द्वारा दो आरोपी रफीक पुत्र मुन्ने खां जिला जालौन, शाहबुद्दीन उर्फ टेनी जिला भिण्ड, ऋषिकेश पुत्र सत्यनारायण शर्मा जिला भिण्ड वाहन चालक, रवि पुत्र कुंवरपाल सिंह उम्र 25 साल जिला ऐटा उ.प्र. से बवेउ़ी की बीहड़ बघेल का पुरा के पास उक्त भैंसों को पिकअप वाहन सहित बरामद किया। सेंवढ़ा पुलिस ने एक चोरी की वारदात को खुलासा करने में सफलता हासिल की। उन्होंने सेंवढ़ा टीआई व उनकी टीम को पांच हजार रूपये का इनाम देने की घोषणा की।

उन्होंने बताया कि सेंवढ़ा पुलिस ने भैंस चोरी में शामिल चार आरोपियों को न्यायालय से रिमांड पर लिया था। जिनसे पूछताछ की तो दो आरोपियों ने थाना डीपार में फरियादी ठाकुर दास बघेल के यहां चोरी करने की वारदात को बताया। उन्होंने फरियादी के घर से नगदी सहित सोने, चांदी के जेवरात चोरी करना कबूल किया। चोरों ने 24-25 मार्च की दरम्यानी रात को घटना को अंंजाम दिया था। फरियादी ठाकुरदास बघेल निवासी डांग-डिरौली थाना सेंवढ़ा के यहां रात्रि में चोरी की वारदात को अंजाम देते हुए मकान में घुसकर एक सोने की झुमकी, हार, कमरबंद, सोने की अंगूठी, दो जोड़ी चांदी की पायल, एक जोड़ी चांदी के विछिया 6 नग, एक सोने का मंंगल सूत्र, दो जोड़ी चांदी की तोडिय़ां। चोरी किए गए माल के बारे में रफीक पुत्र मुन्ने खां निवासी हसीस थाना रेडर जिला जालौन उ.प्र., शाहबुद्दीन उर्फ टेनी पुत्र खिलाड़ी खाँ उम्र 45 साल थाना देहात निवासी बवेड़ी जिला भिण्ड के द्वारा फरियादी ठाकुर दास बघेल के घर चोरी की वारदात तो कबूल किया।

उक्त वारदात में आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने रफीक खान के घर से एक जोड़ी सोने की झुमकी, चांदी की हाफपेटी, बिछिया, तोडिय़ां, 25 सौ रूपये नगद एवं आरोपी साहबुद्दीन के घर से सोने का मंगल सूत्र, सोने की अंगूठी, चांदी की तोडिय़ाँ व 15 सौ रूपये नगद कुल माल 95 हजार का बरामद किया। चोरी की वारदात का खुलासा करने पर सेंवढ़ा पुलिस टीम को पुलिस कप्तान द्वारा 5 हजार रूपये का नगद पुरस्कार देने की घोषणा की। इस खुलासे में टीआई शिशिदास, उपनिरीक्षक आकाश कुमार, एएसआई जितेन्द्र सिंह कुशवाहा, सियाराम गौड़, रमेशचन्द्र गोस्वामी, हरगोविन्द, रामेश्वर भदौरिया, अनिल यादव, सुधाकर, मंशाराम की सराहनीय कार्रवाई रही।



Updated : 2018-07-02T20:50:42+05:30

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top