Home > राज्य > मध्यप्रदेश > अन्य > लोकायुक्त की बड़ी कार्रवाई, आगर मालवा में सरपंच रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार

लोकायुक्त की बड़ी कार्रवाई, आगर मालवा में सरपंच रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार

Agar malwa
X

आगर मालवा में सरपंच रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार

आगरमालवा। प्रधानमंत्री आवास योजना में आवास स्वीकृत करने के नाम पर आगरमालवा जिले के एक सरपंच को मंगलवार को उज्जैन लोकायुक्त पुलिस ने 20 हजार रूपये की रिश्वत लेते हुए जिला मुख्यालय के छावनी नाका चौराहे से रंगे हाथों पकड़ा है।

दरअसल, उज्जैन लोकायुक्त के निरीक्षक बसन्त कुमार श्रीवास्तव के अनुसार आगरमालवा जिले के ग्राम बड़ीसुंडी निवासी अमरसिंह पुत्र गज्जा ने शिकायत की थी कि ग्राम पंचायत अहीरबर्डिया के सरपंच बालूसिंह मालवीय ने प्रधानमंत्री आवास स्वीकृत करने के नाम पर 50 हजार रूपये की रिश्वत मांगी थी तथा 30 हजार रूपये में मामल तय हुआ था। जिसमें से दस हजार रूपये वह दे चुका है। बीस हजार रूपये मंगलवार को सरपंच को देने आया था तभी लोकायुक्त द्वारा की गई कार्रवाई में सरपंच को रंगेहाथों पकड़ा गया। शिकायतकर्ता अमरसिंह ने बताया कि सरपंच ने पचास हजार रूपये मांगे थे,लेकिन मामला तीस हजार रूपये में तय हो गया था।

गौरलतब है कि प्रधानमंत्री आवास की सूची में अमरसिंह का नाम आ चुका था और इसी की राशि स्वीकृत करने के नाम पर सरपंच ने रिश्वत की मांग की थी। उज्जैन लोकायुक्त निरीक्षक बसंत कुमार श्रीवास्तव के साथ ही सात सदस्यीय दल ने यह कार्रवाई की है। फिलहाल भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला पंजीबद्ध कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Updated : 31 Oct 2023 1:07 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top