Home > राज्य > मध्यप्रदेश > अन्य > नेह निर्झर काव्य संध्या में बही कविता की रसधार, कहानियों के संग्रह 'त्रिविधा' पुस्तक का विमोचन

नेह निर्झर काव्य संध्या में बही कविता की रसधार, कहानियों के संग्रह 'त्रिविधा' पुस्तक का विमोचन

गैलेंट फाउंडेशन एवं स्नेहिल काव्य धार मंच के सौजन्य से रॉयल रेजीडेंसी गोरखपुर में काव्य संगोष्ठी

नेह निर्झर काव्य संध्या में बही कविता की रसधार,  कहानियों के संग्रह त्रिविधा पुस्तक का विमोचन
X

गोरखपुर। गैलेंट फाउंडेशन एवं स्नेहिल काव्य धार मंच गोरखपुर के संयुक्त प्रयास से रंगों के पर्व होली के अवसर पर होटल रॉयल रेजीडेंसी में "नेह निर्झर काव्य संध्या" अखिल भारतीय कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया। सम्मेलन की अध्यक्षता भगवान केशव एवं संचालन प्रख्यात कवयित्री सरोज अग्रवाल ने किया। कार्यक्रम की संयोजिका सरोज अग्रवाल ने बताया कि रॉयल रेजीडेंसी में होली मिलन काव्य संध्या हुई।


कार्यक्रम में गोरखपुर से मधु अग्रवाल, दिल्ली से विवेक कवीश्वर, गोरखपुर से डॉ.आरके राय, गोरखपुर से डॉ.अनीता पाल सिंह, कानपुर से डॉ.गोविन्द नारायण शांडिल्य, भोपाल से रश्मि मिश्रा, बिलासपुर से अर्पणा अंजन, गोरखपुर से सरोज अग्रवाल, बेंगलुरु से वाणी अग्रवाल ने काव्य पाठ किया। कार्यक्रम की मुख्य आयोजक मधु अग्रवाल थीं।डॉ. सरोज अग्रवाल ने बताया कि सभी अतिथियों ने दीप जलाकर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। इस दौरान सरोज अग्रवाल की प्रतिनिधि कहानियों के संग्रह 'त्रिविधा' पुस्तक का विमोचन भी किया गया। भोपाल से आईं कवयित्री रश्मि मिश्रा की वाणी वंदना से कवि सम्मेलन की औपचारिक शुरुआत हुई।


दिल्ली से पधारे विवेक कवीश्वर ने 'इस बार प्रिये जब तुम करतीं, एक गीत नया बन जाता है' सुना कर श्रृंगार रस का पुट भरा। वहीं, भोपाल से पधारीं कवयित्री रश्मी मिश्रा ने अब के फागुन में कैसी बयार साजना, लो फिर याद आया है गुजरा जमाना सुना कर खूब तालियां बटोरीं। बिलासपुर से आईं अपर्णा अंजन ने 'कह रही केशव से वंशी, हो रही अति विहृलता' सुना कर वाहवाही लूटी। श्रीमती अर्पणा अंजन की शैली को विशेष रूप से श्रोताओं ने सराहा वहीं, श्रृंगार के गीतकार डॉ. गोविन्द नारायण शांडिल्य ने 'कोयलिया कुहू-कुहू मत बोल, आ जाएगी याद किसी की मन जाएगा डोल' सुनाया। प्रख्यात कवि डॉ.आरके राय ने कृष्ण वंदना सुनाई। बैंगलोर से पधारीं वाणी अग्रवाल ने सुवाओं में उत्साह भर्ती हुई रचना सुनाई। गैलेन्ट परिवार से मधु अग्रवाल ने कृष्ण भजन गाकर सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। अनीता पाल सिंह ने बेहतरीन ग़ज़लें सुनाकर समां बांध दिया।

Updated : 20 March 2023 7:09 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top