Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > अन्य > सैनिक भर्ती की दिशा में कार्रवाई सुनिश्चित करें : जिलाधीश

सैनिक भर्ती की दिशा में कार्रवाई सुनिश्चित करें : जिलाधीश

जिलाधीश आशीष कुमार गुप्ता ने शहीदों को नमन करते हुए भूतपूर्व सैनिकों की समस्या एवं कठिनाईयों के निदान के संबंध में जिला सैनिक कल्याण अधिकारी हर्षवर्धन शर्मा से कार्यालय के निरीक्षण के दौरान चर्चा की।

सैनिक भर्ती की दिशा में कार्रवाई सुनिश्चित करें : जिलाधीश

शहीदों को नमन कर भूतपूर्व सैनिकों की सुनी समस्याएं जिला सैनिक कल्याण कार्यालय का निरीक्षण

भिण्ड । जिलाधीश आशीष कुमार गुप्ता ने शहीदों को नमन करते हुए भूतपूर्व सैनिकों की समस्या एवं कठिनाईयों के निदान के संबंध में जिला सैनिक कल्याण अधिकारी हर्षवर्धन शर्मा से कार्यालय के निरीक्षण के दौरान चर्चा की। उन्होंने कहा कि सैनिक भर्ती की दिशा में आवश्यक कार्रवाई की जाए। साथ ही शहीद स्मार्क एवं पार्क बनाने की दिशा में कदम उठाए जाएं। इस अवसर पर कल्याण संयोजक देवेन्द्र सिंह तोमर, ओएस सूबेदार रामबरन एवं अन्य कर्मचारी, भूतपूर्व सैनिक उपस्थित थे ।

जिलाधीश आशीष कुमार गुप्ता ने कहा कि भिण्ड जिले में सेना में भर्ती के लिए युवा कई वर्षों से इंतजार कर रहे हैं। इसलिए उनकी सेना में भर्ती करने की दिशा में आर्मी के वरिष्ठ अधिकारियों से चर्चा की जाकर अगस्त-सितंबर में सैनिक भर्ती रैली का आयोजन भिण्ड जिले में करने के लिए समय निश्चित करने की कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि मुरैना की भांति भिण्ड में भी शहीद पार्क और सैनिक पार्क व्यवस्थित तरीके से बनाए जाएं। इस दिशा में जिला सैनिक कल्याण अधिकारी कार्रवाई सुनिश्चित करें। जिलाधीश ने निरीक्षण के दौरान भूतपूर्व सैनिकों की समस्याएं निदान करने के लिए उनको आश्वस्त किया। साथ ही जिला सैनिक कल्याण अधिकारी के माध्यम से भूतपूर्व सैनिकों की रैली और उनको दी जा रही सुविधाओं की जानकारी प्राप्त की। उन्होंने जिला सैनिक कल्याण कार्यालय भिण्ड में उपस्थित अमले से परिचय प्राप्त किया।

जिला सैनिक कल्याण अधिकारी/ विंग कमाण्डर हर्षवर्धन शर्मा ने बताया कि भिण्ड जिले में 6639 भूतपूर्व सैनिक दर्ज हैं। इसीप्रकार सैनिकों की विधवाओं की संख्या 1432 है । 811 सैनिक शहीद हुए हैं। उन्होंने कहा कि भूतपूर्व सैनिकों के वेलफेयर की दिशा में निरंतर कदम उठाए जा रहे हैं। साथ ही सैनिक भर्ती रैली के माध्यम से उनकी समस्या एवं कठिनाईयों का निदान किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जो शहीद पुरुष्कार से अलंकृत किए गए हैं। उनकी गैलरी बनाई जाकर शहीदों को नमन करने की व्यवस्था दी गई है। साथ ही भूतपूर्व सैनिकों को ठहरने के लिए रेस्ट हाउस के माध्यम से सुविधा दी जा रही है । शर्मा ने जिलाधीश को सैनिक कल्याण कार्यालय के माध्यम से दी जा रही सुविधाओं की जानकारी दी। साथ ही व्यवस्थाओं के बारे में अवगत कराया ।


Updated : 2018-06-16T23:18:44+05:30

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top