Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > अन्य > रेलवे स्टेशन पर मूलभूत सुविधाओं हेतु डीआरएम को ज्ञापन सौंपा

रेलवे स्टेशन पर मूलभूत सुविधाओं हेतु डीआरएम को ज्ञापन सौंपा

दतिया रेलवे स्टेशन पर व्याप्त समस्याओं को सुधारने हेतु समाजसेवियों के प्रतिनिधि मंडल ने मंडल झांसी रेलवे डीआरएम अशोक मिश्रा को ज्ञापन सौंपा।

रेलवे स्टेशन पर मूलभूत सुविधाओं हेतु डीआरएम को ज्ञापन सौंपा

रेलवे स्टेशन पर मूलभूत सुविधाओं हेतु डीआरएम को ज्ञापन सौंपा

दतिया । दतिया रेलवे स्टेशन पर व्याप्त समस्याओं को सुधारने हेतु समाजसेवियों के प्रतिनिधि मंडल ने मंडल झांसी रेलवे डीआरएम अशोक मिश्रा को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन के माध्यम से उन्होंने जिलाधीश वीरेन्द्र रावत और पीताम्बरा मंदिर ट्रस्ट का अनुमोदित पत्र भी सौंपा। उन्होंने ज्ञापन में मांग की है कि प्लेटफॉर्म क्र. दो पर टिकट खिड़की अलग से बनाई जाए, क्योंकि कई बार यात्री नं.-2 प्लेटफॉर्म से नं-1 पर टिकट लेने के लिए पुल पार कर जाते हैं तब तक पुल की गाड़ी निकल जाती है, या लंबी लाइन के वजह से उन्हें टिकट नहीं मिल पाता। स्टेशन जाते वक्त प्लेटफॉर्म नं-1 व 2 पर जाने वाली रास्ते ऊबड़-खाबड़ होने की वजह से चलने वाले टैक्सियों के पलटने का डर रहता है। इस मार्ग को सुधरवाया जाए।

यात्रियों के लिए प्लेटफॉर्म क्र. दो पर कैंटीन की सुविधा की जाए, यात्रियों के लिए पार्किंग की व्यवस्था नहीं है, जिससे लोग कहीं भी अपनी गाडिय़ों को भगवान भरोसे रख देते हैं, पार्किंग व्यवस्था की जाए, शुद्ध पेयजल हेतु ठंडे पानी की व्यवस्था की जाए, प्लेटफॉर्म क्र-1 व 2 पर बने सुलभ शौचालयों भारी गंदगी पड़ी रहती है, उन्हें साफ करवाया जाए, पातालकोट एक्सप्रेस, मप्र संपर्क क्रंाति एक्सप्रेस, छत्तीसगढ़ सपर्क क्रंाति एक्सप्रेस, गोंडवाना एक्सप्रेस गाडिय़ों का हाल्ट किया जाये, क्योंकि देश का प्रसिद्ध तंत्र साधना पीठ मां पीताम्बरा का मंदिर, जैन मुनि सिद्धक्षेत्र सोनागिर, उनाव बालाजी, रतनगढ़ वाली माता आदि स्थानों पर देश-विदेश से हजारों की संख्या में लोगों का आना-जाना रहता है। सभी प्लेटफॉर्म पर सूचक डिस्प्ले लगाये जाएं। डीआरएम श्री मिश्रा ने समाजसेवियों को कुछ बिन्दुओं पर सुधार पर आश्वासन दिया। इस दौरान समाजसेवी बलदेवराज बल्लू, पत्रकार मनोज गोस्वामी, डॉ. राजू त्यागी, रफीक राईन, दीपू ठाकुर आदि उपस्थित रहे।


Updated : 2018-06-23T20:10:42+05:30

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top