Home > राज्य > मध्यप्रदेश > अन्य > कव्वाल ने उगला जहर, कहा - "गरीब नवाज चाह ले तो हिंदुस्तान का पता ही नहीं चलेगा"

कव्वाल ने उगला जहर, कहा - "गरीब नवाज चाह ले तो हिंदुस्तान का पता ही नहीं चलेगा"

भाजपा विधायक पंचू लाल के सामने हुई घटना

कव्वाल ने उगला जहर, कहा - गरीब नवाज चाह ले तो हिंदुस्तान का पता ही नहीं चलेगा
X

रीवा। जिले के मनगवां में आयोजित उर्स मेले से हैरान कर देने वाला वीडियो सामने आया है। कार्यक्रम के दौरान आयोजित कव्वाली समारोह में कव्वाली गाते हुए उत्तर प्रदेश के एक कव्वाल ने देश के खिलाफ जमकर जहर उगला। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी के साथ वायरल हो रहा है। वीडियो में कव्वाली गाते हुए कव्वाल ने कहा कि हिंदुस्तान का पता नहीं चलेगा।

दरअसल, बीते दिवस रीवा के मनगवां कस्बे में उर्स मेले को लेकर कार्यक्रम का आयोजन किया गया था, जिसमें उत्तर प्रदेश के कानपुर और मुजफ्फरपुर से दो कव्वालों को बुलाया गया था। इस दौरान कानपुर के रहने वाले कव्वाल नवाज शरीफ ने हिंदुस्तान को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी कर दी। कव्वाली के कार्यक्रम में भरे मंच से कव्वाल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह का नाम लेकर देश के खिलाफ विवादित बातें कही।

हिंदुस्तान का पता ही नहीं चलेगा -

बुधवार को इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें कव्वाल नवाज शरीफ बोल रहा है- "मोदी जी कहते हैं हम हैं, योगी जी कहते हैं हम हैं, अमित शाह कहते हैं हम हैं... मगर है कौन, कौन है... अगर गरीब नवाज (अजमेर दरगाह) चाह ले न, तो हिंदुस्तान का पता ही नहीं चलेगा कि कहां पर बसा था, कहां पर था...। ये वलियों का वो मुकाम है कि अगर नजर फेर लेते हैं तो पूरा शहर वीरान कर देते हैं। जरा हिस्ट्री पढ़ लो तो पता चल जाएगा...।"

भाजपा विधायक मौजूद -

बताया जा रहा है कि कव्वाली के इस कार्यक्रम में भाजपा के मनगवां विधायक पंचू लाल प्रजापति सहित अन्य क्षेत्रीय नेता भी मौजूद थे। उन्हीं की मौजूदगी में कव्वाल नवाज शरीफ ने देश के खिलाफ आग उगला। मामला सामने आने के बाद स्थानीय लोगों ने कव्वाल के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

प्रशासन अब तक अंजान -

मामले को लेकर रीवा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिव कुमार वर्मा का कहना है कि हमने अभी तक वीडियो नहीं देखा है अगर कोई शिकायत करता है तो विधि अनुसार कार्रवाई की जाएगी।उल्लेखनीय है कि हर वर्ष मनगवां कस्बे में उर्स के मेले का आयोजन होता है तथा अनवर शाह की मजार पर चादर चढ़ाई जाती है।

Updated : 30 March 2022 12:48 PM GMT
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top