Home > राज्य > मध्यप्रदेश > अन्य > उज्जैन : प्रियंका ने बाबा महाकाल की पूजा अर्चना, पूर्व सीएम ने कसा तंज

उज्जैन : प्रियंका ने बाबा महाकाल की पूजा अर्चना, पूर्व सीएम ने कसा तंज

उज्जैन : प्रियंका ने बाबा महाकाल की पूजा अर्चना, पूर्व सीएम ने कसा तंज
X

नई दिल्ली/उज्जैन। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने सोमवार को प्रमुख ज्योतिर्लिंगों में से एक महाकालेश्वर (महाकाल) मंदिर में पूरे विधि विधान से पूजा की और पंचामृत से अभिषेक किया। प्रियंका वाड्रा ने मंदिर के गर्भगृह में भगवान महाकालेश्वर का दूध, पंचामृत और अबीर-गुलाल से अभिषेक किया। इस दौरान उनके साथ सूबे के सीएम कमलनाथ और वरिष्ठ नेता सुरेश पचौरी भी मौजूद थे। तीनों आला नेता करीब आधे घंटे तक गर्भगृह में रुके और अनुष्ठान किया।

उधर, प्रियंका के महाकाल दर्शन प्रतिक्रिया देते हुए पूर्व सीएम और बीजेपी के वरिष्ठ नेता शिवराज सिंह चौहान ने राहुल गांधी और सीएम कमलनाथ पर निशाना भी साधा।

हम आपको बता दें कि देश के 12 ज्योतिर्लिंगों में प्रमुख भगवान महाकालेश्वर मंदिर में इसके पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी वर्ष 2018 के विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान दर्शन के लिए आए थे। प्रियंका ने मध्य प्रदेश के उज्जैन, रतलाम और इंदौर संसदीय क्षेत्र में चुनाव प्रचार कर रही हैं। शाम को उनका इंदौर में करीब दो घंटे का एक रोड शो होगा। वे इस चुनाव के दौरान पहली बार मध्यप्रदेश आई हैं। पूजा अर्चना के बाद मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अनुष्ठान कराने वाले पुजारी का शॉल भेंट कर सम्मान भी किया। प्रदेश में 19 मई को आखिरी चरण में इंदौर, उज्जैन, मंदसौर, खंडवा, खरगोन, देवास, धार और रतलाम में चुनाव शेष है। मध्यप्रदेश की इन आठ सीटों में से कई पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का बड़ा प्रभाव माना जाता है।

Updated : 13 May 2019 11:06 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top