Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > अन्य > लॉकडाउन : पोहरी SDM ने उल्लंघन के नाम पर पुजारियों को पिटवाया

लॉकडाउन : पोहरी SDM ने उल्लंघन के नाम पर पुजारियों को पिटवाया

शिवपुरी/पोहरी। कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा पूरे देश में लॉकडाउन घोषित किया है। इसके बाद पूरे देश में सभी जिलों में प्रशासन द्वारा इसका कड़ाई से पालन कराया जा रहा है। प्रदेश के कई शहरों में लोगो द्वारा लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर पुलिस समझाइश देकर लोगों को घर भेज रही है। वही यदि कोई जानबूझकर उललंघन कर रहा है, अथवा किसी के द्वारा आदेश का पालन नहीं किये जाने पर पुलिस ऐसे लोगों के खिलाफ सख्ती भी बरत रही है। इसी बीच शिवपुरी जिले की एसडीएम ने लॉकडाउन के आदेश का दुरूपयोग करते हुए मंदिरों के पुजारियों पर कहर बरपा रही है।

जानकारी के अनुसार शिवपुरी जिले में पोहरी एसडीएम पल्ल्वी वैद्य ने लॉकडाउन के चलते इसका पालन कराने के नाम पर मंदिरों में पूजा करने वाले पुजारियों को निशाना बनाते हुए उनकी अपने सामने पिटाई कराई है। एसडीएम ने पीछे काली माता मंदिर के पुजारी गोपाल गिरी, खेरे बाली माता मंदिर के पुजारी मनोज त्रिवेदी, ठाकुर बाबा मंदिर के बाबा को मंदिर से बुलाकर अपने समक्ष लट्ठों से पिटवाया है। इसी तरह से भटनावर स्थित एक हनुमान मंदिर के पुजारी बालगिरि महाराज की भी एसडीएम ने पिटाई कराई है। बालगिरि महाराज के अनुसार वह अपने मंदिर में साफ़- सफाई का कार्य कर थे, उसी समय एसडीएम ने मंदिर पहुंचकर उनकी पिटाई करवाई है।

वही अन्य पुजारियों का कहना है की एसडीम ने उनसे कहा था की मंदिरों में पूजा ना करें, बात ना मानने पर उनके खिलाफ एफआईआर कर दी जाएगी। उन्होंने कहा की हमने किसी प्रकार से लॉकडाउन के नियमों का उललंघन नहीं किया है। एसडीएम उनके साथ मारपीट करवाने के बाद मंदिरों में ताला डालकर चाबियां अपने साथ ले गई है।जिसके कारण मंदिरों में पिछले तीन दिनों से पूजा नहीं हो पाई है। इसी बीच भटनावर मंदिर के महाराज ने अपने साथ की गई मारपीट के आरोप में एफआईआर कराने के लिए आवेदन दिया है लेकिन पुलिस द्वारा उनकी सुनवाई नहीं की जा रही है। एसडीएम द्वारा पुजारियों की इस तरह मारपीट करवाने से स्थानीय नागरिकों में आक्रोश है। जनप्रिनिधियों के संज्ञान में यह मामला आ चुका है।






Updated : 2020-03-30T12:31:23+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top