Home > राज्य > मध्यप्रदेश > अन्य > अशोकनगर में पटवारी ने किसान से मांगी रिश्वत, लोकायुक्त ने रंगेहाथ किया गिरफ्तार

अशोकनगर में पटवारी ने किसान से मांगी रिश्वत, लोकायुक्त ने रंगेहाथ किया गिरफ्तार

आरोपित पटवारी के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है

अशोकनगर में पटवारी ने किसान से मांगी रिश्वत,  लोकायुक्त ने रंगेहाथ किया गिरफ्तार
X

अशोकनगर। ग्वालियर लोकायुक्त पुलिस ने गुरुवार को एक बड़ी कार्रवाई करते हुए बहादुरपुर तहसील में पदस्थ एक पटवारी को 20 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। आरोपित पटवारी राजेश श्रीवास्तव द्वारा यह रिश्वत की राशि दो बीघा जमीन के नामांतरण करने के ऐवज में मांगी जा रही थी, जिसकी शिकायत मिलने के बाद लोकायुक्त पुलिस ने योजनाबद्ध तरीके से उक्त कार्रवाई को अंजाम दिया।

जानकारी के मुताबिक बहादुरपुर तहसील के नैनोटी गांव के बाबू सिंह दांगी की जमीन का नामांतरण होना था, लेकिन पटवारी द्वारा इस काम के लिए 20 हजार रुपये की मांग की जा रही थी। पीड़ित किसान बाबू सिंह ने बताया कि उनकी 32 बीघा जमीन का नामांतरण पूर्व में पटवारी द्वारा एक लाख की रिश्वत लेने के बाद किया गया था। किसान ने बताया कि पटवारी द्वारा केसीसी लोन लेने के लिए उनकी जमीन को बंधक बनाने के नाम पर भी पूर्व में पटवारी ने पैसे ले लिए थे। पटवारी की लगातार बढ़ती घूस की मांग से परेशान किसान ने आखिरकार ग्वालियर लोकायुक्त पुलिस की शरण ली। लोकायुक्त टीम ने आरोपित को रंगेहाथ पकड़ने के लिए जाल बिछाया। गुरुवार को किसान पटवारी के दफ्तर पहुंचा। पटवारी ने जैसे ही किसान से 20 हजार रुपये अपने हाथ में लिए, लोकायुक्त की टीम ने उसी समय दबिश देकर उसे दबोच लिया। आरोपित पटवारी के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है और फिलहाल आगे की कार्रवाई जारी है।

पटवारी को एक लाख रुपये रिश्ववत दी -

किसान बाबू सिंह दांगी ने मीडिया से बातचीत में बताया कि वह पिछले तीन माह में पटवारी को एक लाख रुपये रिश्वत दे चुका है। इसके बाद भी पटवारी द्वारा अनावश्यक रूप से उसको पैसे के लिए तंग किया जा रहा था। फरियादी किसान सागर जिले के जैसीनगर तहसील के पडरई ग्राम का निवासी है। जिसकी बहादुरपुर तहसील के नानोटी गांव में जमीन है।

Updated : 12 Oct 2023 1:36 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top