Home > राज्य > मध्यप्रदेश > अन्य > पार्वती नदी पर पुल की टेंडर प्रक्रिया पूर्ण

पार्वती नदी पर पुल की टेंडर प्रक्रिया पूर्ण

जिले के बमौरी विधानसभा क्षेत्र में राजस्थान के छबड़ा-गूगोर के बीच स्थित पार्वती नदी पर बनने वाली बहुप्रतिक्षित पुल की पहली प्रक्रिया पूर्ण कर ली गई है।

पार्वती नदी पर पुल की टेंडर प्रक्रिया पूर्ण
X

28 करोड़ से बनना है पुल, ओएन शर्मा कर रहे हैं प्रयास

गुना। जिले के बमौरी विधानसभा क्षेत्र में राजस्थान के छबड़ा-गूगोर के बीच स्थित पार्वती नदी पर बनने वाली बहुप्रतिक्षित पुल की पहली प्रक्रिया पूर्ण कर ली गई है। समाजसेवी ओएन शर्मा के प्रयासों से इस पुल को जहां पहली स्वीकृति मिली तो अब इसके टेंडर भी हो चुके है। इसके चलते लग रहा है कि अगली बारिश में इसको लेकर अब ग्रामीणों को परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। गौरतलब है कि इस पुल का निर्माण 28 करोड़ की लागत से होना है और इसका लाभ बमौरी विधानसभा क्षेत्र के सैकड़ों गांवों के ग्रामीणों को मिलेगा। टेंडर प्रक्रिया पूर्ण होने की जानकारी ओएन ने जीवन संरक्षण यात्रा के दौरान गुरुवार को ग्रामीणों को दी। जिस पर ग्रामीणों में हर्ष व्याप्त हो गया और उन्होने इसके लिए ओएन शर्मा का आभार भी माना।

बेहद मुश्किल कार्य मेहनत से हुआ पूर्ण

उक्त पुल की पहले तो स्वीकृति ही लगभग नामुमकिन थी, इसके बाद इतनी जल्दी टेंडर प्रक्रिया पूर्ण होना तो बेहद मुश्किल कार्य था, किन्तु इसे समाजसेवी ओएन शर्मा ने पूर्ण कर दिखाया है। हालांकि इसको लेकर श्री शर्मा को काफी मेहनत करनी पड़ी। ओएन ने न सिर्फ मध्य प्रदेश, बल्कि राजस्थान से लेकर दिल्ली तक इसको लेकर लड़ाई लड़ी। इस दौरान बमौरी के ग्रामीण भी उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े रहे। गौरतलब है पार्वत नदी मध्यप्रदेश और राजस्थान की सीमाओं को जोड़ती है। प्रदेश से काफी मात्रा में कृषि उत्पाद विपणन के लिए छबड़ा भेजे जाते है। इसके लिए नदी पर जो रपटा है, वह जहां बेहद जर्जर है तो छोटा भी है। बारिश के दिनों में जहां इस रपटे पर आवागमन पूरी तरह ठप पड़ जाता है, वहीं हादसे दुर्घटना की आशंका भी बनी रहती है, पुल बनने के बाद यह समस्या दूर हो जाएगी।



Updated : 2018-07-06T19:14:10+05:30

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top